लॉगिन

जीप की तीन पंक्ति वाली SUV ब्राज़ील में नज़र आई, भारत में भी की जाएगी लॉन्च

फोटो में हमें दोनों SUV - जीप कम्पस और इसका 7-सीटर वर्ज़न देखने को मिला है और दोनों के बी-पिलर तक इनमें काफी समानताएं देखी जा सकती हैं.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 10, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जीप ने भारतीय बाज़ार के लिए कुछ दिलचस्प प्लान बनाए हैं जिनमें अगले साल 7-सीटर SUV का लॉन्च किया जाना शामिल है. जीप की आगामी 7-सीटर SUV अब ब्राज़ील में परीक्षण के दौरान देखी गई है जिसमें साफ अंदाज़ा हो गया है कि यह SUV कैसी दिखेगी और हमें कहना होगा कि आकार में वाकई यह काफी लंबी दिखाई दे रही है. इंटरनेट पर सामने आई फोटो में हमें दोनों SUV - जीप कम्पस और इसका 7-सीटर वर्ज़न देखने को मिला है और दोनों के बी-पिलर तक इनमें काफी समानताएं देखी जा सकती हैं.

    m3iim78फोटो में दोनों SUV - जीप कम्पस और इसका 7-सीटर वर्ज़न देखने को मिला है

    अब बात करते हैं बी-पिलर के बाद की, तो यहां आपको कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे, खासतौर पर इन दोनों के पिछले हिस्से में. पूरी तरह स्टिकर्स से ढंकी होने की वजह से इसके पिछले हिस्से में लगा क्वार्टर ग्लास दिख नहीं रहा, हालांकि यहां बड़े आकार का पिछला दरवाज़ा देखने को मिला है जिससे साबित होता है कि तीसरी पंक्ति के यात्रियों के लिए SUV में चढ़ना-उतरना काफी आसान होगा. माना जा रहा है कि इसका क्वार्टर ग्लास काफी बड़ा होगा जिससे पीछे बैठे यात्री बाहर का नज़ारा देख सकेंगे और यह केबिन में जगह को भी साफ दिखाएगा.

    ये भी पढ़ें : 

    sql78j7kहमारा मानना है कि SUV 6 और 7-सीटर व्यवस्था में लॉन्च होगी जिसे जीप कम्पस वाला इंजन मिलेगा

    SUV को पहले जैसे फोर-व्हील-ड्राइव प्लैटफॉर्म पर बनाया जा रहा है जो कम्पस के साथ आता है. हमारा अनुमान है कि यहां फीचर्स की भरमार होगी जिसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और लेटेस्ट यूकनेक्ट 5 सॉफ्टवेयर मिलेगा. इसके अलावा नई SUV में डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, अगली वेंटिलेटेड सीट्स और वायरलेस चार्जिंग जैसे कई फीचर्स दिए जाएंगे. हमारा मानना है कि SUV 6 और 7-सीटर व्यवस्था में लॉन्च होगी जिसे जीप कम्पस वाला इंजन मिलेगा. ऐसे में इसके साथ 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है जो 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और 4डब्ल्यूडी सिस्टम के साथ आता है.

    इमेज सोर्स : ऑटोस सेग्रोडोस

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    जीप कम्पास पर अधिक शोध

    लोकप्रिय जीप मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें