लॉगिन

लीक हुई जीप की नई बड़े आकार की SUV वैगनियर की फोटोज़, 7 सीटर से भी बड़ी होगी कार!

जीप बड़े आकार की SUV का निर्माण कर रही है जो 7 सीटर या उससे भी ज़्यादा सीटिंग क्षमता के साथ लॉन्च हो सकती है. कंपनी ने इस कार को चिरोकी और ग्रैंड चिरोकी से भी उूपर की जगह दी है. कंपनी इस SUV को और भी बेहतर स्टाइल और लग्ज़री के साथ लॉन्च करेगी. टैप कर जानें कब लॉन्च होगी जीप वैगनियर?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 3, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • जीप अपनी नई SUV वैगनियर को 7 सीटर क्षमता में लॉन्च करेगी
  • लंबे व्हीलबेस वाली जीप वैगनियर आकार में काफी बड़ी SUV होगी
  • उम्मीद है कि कार के प्रोडक्शन मॉडल को कंपनी 2020 मॉडल बनाएगी
SUV निर्माता कंपनी जीप कंपनी की सबसे महंगी SUV का उत्पादन कर रही है जिसकी जगह जीप चिरोकी और ग्रैंड चिरोकी से उूपर का स्थान लेगी. कंपनी इस कार को 2019 में लॉन्च करेगी और यह कार मॉडल 2020 होगा. हाल ही में इस लग्ज़री SUV की टेस्टिंग की गई और इसी दौरान कार की कुछ स्पाय इमेज कैमरे में कैद कर ली गई हैं. फोटोज़ में इस 7 सीटर SUV SUV का हुलिया सामने आया है. 3 पंक्ति में इस कार की सीट्स होंगी और इसका मुकाबला रेन्ज रोवर और मर्सडीज़-बैंज़ जीएलएस के साथ दूसरी कारों जैसे कैडिलैक और जीएमसी जैसी कारों से भी होने वाला है.
 
jeep wagoneer spied
कंपनी इस SUV को और भी बेहतर स्टाइल और लग्ज़री के साथ लॉन्च करेगी
 
जीप ने इस कार को वैगनियर नाम दिया है और यह कार लंबाई के दो विकल्पों में उपलब्ध होगी जो वैगनियर और ग्रैंड वैगनियर नाम की होंगी. दोनों ही कारों में 7 सीटर क्षमता होगी, लेकिन अफवाहों पर गौर किया जाए तो कहा जा रहा है कि ग्रैंड वैगनियर में सीटिंग की ज्यादा क्षमता होगी और इसकी कीमत भी ज्यादा होगी. यह भी माना जा रहा है कि जीप ने कार का वज़न कम करने के लिए स्टील की जगह एल्युमीनियम का इस्तेमाल किया गया है. जीप की नई SUV में ग्रैंड चिरोकी की झलक दिखाई देती है, लेकिन ये आकार में काफी बड़ी और स्टाइल के काफी बेहतर बनाई गई है. कार के फ्रंट में सिग्नेचर 7 स्लेट ग्रिल लगाई गई है.

ये भी पढ़ें : इंडिया-मेड जीप कम्पस को क्रैश टेस्ट में मिली 5-स्टार रेटिंग, ऑस्ट्रेलिया में हुआ SUV का टेस्ट
 
jeep wagoneer spied
SUV 7 सीटर या उससे भी ज़्यादा सीटिंग क्षमता के साथ लॉन्च हो सकती है
 
जीप वैगनियर के पिछले हिस्से में कंपनी ने उूपर की ओर जाते टेललैंप्स लगाए हैं और साथ ही निचले हिस्से में अलग फॉग लैंप/रिफ्लैक्टर क्लस्टर लगाए गए हैं. जीप वैगनियर कंपनी की दूसरी SUV है जो अगले दो साल में लॉन्च की जानी है, इससे पहले कंपनी छोटे आकार की एक सबकॉम्पैक्ट SUV लॉन्च करेगी जो 2018 के अंत तक लॉन्च की जा सकती है. नई जीप वैगनियर का मुकाबला BMW की X7 से भी होगा जो शोकेस की जा चुकी है और इस साल के अंत तक बनकर तैयार होगी.

ये भी पढ़ें : जीप जल्द बाजार में उतारेगी अपनी नई SUV रेनेगेड फेसलिफ्ट, भारत में भी होगी लॉन्च
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय जीप मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें