लॉगिन

जीप रैंगलर SUV के 3 डोर और 5 डोर मॉडल भारत पहुंचे, जल्द लॉन्च हो सकती है कार

जीप रैंगलर की 3 डोर वाली और जीप रैगलर अनलिमिटेड की 5 डोर वाली SUV के दो मॉडल कंपनी ने भारत आयात किए हैं. टैप कर जानें कब लॉन्च होगी SUV?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 7, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • रैंगलर की 3 डोर और 5 डोर वाली दोनों SUV भारत में आयात की गई हैं
  • इंपोर्टेड जीप रैंगलर SUV के दोनों मॉडल की स्टीयरिंग सीधो हाथ को है
  • अनुमान है जीप 2018 रैंगलर को भारत में 2018 के अंत तक लॉन्च करेगी
नई जनरेशन 2018 जीप रैंगलर SUV जल्द ही भारत में लॉन्च की जाने वाली है और ये SUV हाल ही में देश में स्पॉट हुई है. जीप रैंगलर की 3 दरवाज़ों वाली और जीप रैगलर अनलिमिटेड की 5 दरवाज़ों वाली SUV के दो मॉडल कंपनी ने भारत आयात किए हैं. कंपनी इन कारों से भारत में इस रेन्ज के लॉन्च की बातें साफ कर रही है, खासतौर पर 3 डोर वाली जीप रैगलर SUV जो भारत में जल्द ही लॉन्च होने वाली है. फिलहाल देश में सिर्फ जीप रैंगलर अनलिमिटेड बेच रही है. सामने आई फोटोज़ में देखा जा सकता है कि SUV के दोनों मॉडल राइट हैंड ड्राइव हैं, ऐसे में ये माना जा रहा है कि जीप इर सीरीज़ को भारत में पूरी तरह आयात कर सकती है. जीप इंडिया इन दोनों नई जनरेशन वाली SUV को 2018 के अंत या 2019 की शुरुआत में लॉन्च करेगी ऐसा अनुमान है.
 
2018 jeep wrangler spied in india
रैंगलर की 3 डोर और 5 डोर वाली दोनों SUV भारत में आयात की गई हैं
 
जीप इंडिया ने नई जनरेशन रैंगलर को नए प्लैटफॉर्म पर बनाया है जो हल्का होने के साथ बड़ा भी है. इसके साथ ही SUV को पिछले मॉडल की तर्ज़ पर ऑफरोड क्षमता से लैस किया गया है और कार में कई बड़े बदलाव किए गए हैं जिनमें नई ग्रिल, एलईडी हैडलैंप्स शामिल हैं. कार के फ्रंट फेंडर में एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स लगाने के साथ कार को नया बंपर भी दिया गया है. दोनों ही SUV में स्टाइलिश अलॉय व्हील्स लगाने के साथ ही इंटीग्रेटेड सिग्नल वाले नए ओवीआरएम दिए गए हैं. जीप ने SUV के केबिन को भी अपडेट किया है जिसमें नए अंदाज़ का डैशबोर्ड लगा है और कार में यूकनेक्ट 4सी एनएवी 8.4-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. यह इंफोटेनमेंट सिस्टम नेविगेशन, एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ डुअल-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल दिया गया है.

ये भी पढ़ें : जीप कम्पस ट्रेलहॉक बिना किसी स्टीकर के आई सामने, जानें SUV की अनुमानित कीमत
 
2018 jeep wrangler spied in india
अनुमान है जीप 2018 रैंगलर को भारत में 2018 के अंत तक लॉन्च करेगी
 
जीप रैंगलर SUV में 2.2-लीटर का 4-सिलेंडर वाला टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो पहली बार माइल्ड हाईब्रिड तकनीक के साथ आया है. जीप रैंगलर के साथ जांचा परखा 3.6-लीटर V6 नेचुरली एस्पायर्ड पेंटास्टार इंजन दिया है जो इस SUV का पेट्रोल टॉप मॉडल होगा. डीजल मॉडल की बात करें तो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 2.2-लीटर डीजल इंजन उपलब्ध कराया जाएगा. यूनाइटेड स्टेट्स में पहली बार जीप रैंगलर को डीजल इंजन के साथ उतारा जाएगा और यह 3.0-लीटर इंजन होगा जो भारत में बिकने वाली जीप ग्रैंड चिरोकी में लगा है. जीप रैंगलर फिलहाल सिर्फ 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आएगी जो बिल्कुल नया है और SUV के साथ मैन्युअल ट्रांसमिशन नहीं दिया जाएगा.
 
इमेज सोर्स : मोटरबैश
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें