लॉगिन

जीप रैंगलर 4xe PHEV की पहली झलक दिसंबर में लॉन्च से पहले जारी की गई

हम इस जानकारी का इंतज़ार कर रहे है कि जीप रैंगलर के हाईब्रिड 4xe PHEV वेरिएंट को भारत में लॉन्च करने वाली है या नहीं. जानें कितनी दमदार है SUV?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 26, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जुलाई में हमने जीप की कम्पस और रेनेगेड को प्लग-इन हाईब्रिड के साथ देखा था, और अब कंपनी जल्द ही जीप रैंगलर 4xe PHEV को अमेरिकी बाज़ार के लिए अपने लाइन-अप में जोड़ने वाल है. जनवरी 2020 में जीप ने कहा था कि रैंगलर का हाईब्रिड वेरिएंट भी बाज़ार में उतारा जाएगा और अब कंपनी ने एक वीडियो के ज़रिए इस खबर की पुष्टि कर दी है. हम अब इस जानकारी का इंतज़ार कर रहे है कि जीप रैंगलर के इस हाईब्रिड 4xe PHEV वेरिएंट को भारत में लॉन्च करने वाली है या नहीं.

    जीप रैंगलर 4xe PHEV का वीडियो

    रैंगलर 4xe दिखने में अपने पेट्रोल और डीजल मॉडल जैसी ही है. हमें अबतक इस SUV के 4 दरवाज़े वाले मॉडल की फोटो देखने को मिली है और माना जा रहा है कि इस मॉडल के साथ भी जीप 4xe PHEV तकनीक देने वाली है. हाईब्रिड मॉडल के साथ कंपनी बेशन नीले रंग का 4xe जो इसे बाकी मॉडल्स से अलग बनाएगा, इसके अलावा SUV के ए-पिलर पर चार्जिंग पोर्ट देने वाली है. इस SUV की ताकत पर कोई जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है, लेकिन हमारा मानना है कि इसके साथ 3.6-लीटर V6 पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो नई PHEV तकनीक के साथ आएगा.

    ये भी पढ़ें : दुनिया के सामने पेश करने से पहले 2021 जीप वैगनियर की पहली झलक जारी

    b2lqjvboSUV के ए-पिलर पर चार्जिंग पोर्ट देने वाली है

    जीप अगर रैंगलर SUV के साथ नई हाईब्रिड तकनीक 2.0-लीटर के चार-सिलेंडर इंजन के साथ भी देती है, तो भारत में इस हाईब्रिड वेरिएंट के लॉन्च होने की उम्मीद बढ़ जाएगी क्योंकि देश में पहले से रैंगलर का 2.0-लीटर इंजन वाला मॉडल बेचा जा रहा है. यहां तक कि जीप ने भारतीय बाज़ार में रैंगलर रुबिकॉन का पहला बैच मार्च 2020 में ही बेच लिया है. दुनियाभर में रैंगलर बेहद प्रचलित SUV है और इसे कंपनी की सबसे दमदार ऑफ-रोडर के रूप में पेश किया जाता रहा है. भारत में इस SUV के 5 दरवाज़ों वाले मॉडल को बेचा जाता है और ये हमारे देश में पूरी तरह आयात की जाती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें