लॉगिन

जीप रैंगलर ईवी कॉन्सेप्ट की झलक जारी, 2021 ईस्टर जीप सफारी में होगी पेश

ईस्टर सफारी जीप के लिए मंच है जहां कंपनी अपने ताज़ा कॉन्सेप्ट, तकनीक पेश करती है. यह आयोजन मार्च के अंत और अप्रैल 2021 की शुरुआत में किया जाएगा.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 10, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पिछले साल जीप रैंगलर 4एक्सई लॉन्च करने के बाद अब कंपनी ने पुष्टि की है कि जीप रैंगलर के पूरी तरह इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट पेश करेगी जिससे यूटा के मोब में आयोजित होने वाली सालाना ईस्टर जीप सफारी में पर्दा हटाया जाएगा. ईस्टर सफारी जीप के लिए ऐसा मंच है जहां कंपनी अपने ताज़ा कॉन्सेप्ट और तकनीक पेश करती है. यह आयोजन मार्च के अंत और अप्रैल 2021 की शुरुआत में किया जाएगा. इसके पहले जीप ने अपने सोशल मीडिया हैंडल और वेबसाइट पर नए इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट की झलक भी जारी की है. रिपोर्ट में सामने आया है कि नई जीप रैंगलर का उत्पादन वाला मॉडल 2021 के अंत या 2022 की शुरुआत तक लॉन्च किया जाएगा.

    यह भी पढ़ें: जीप कम्पस फेसलिफ्ट SUV भारत में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 16.99 लाख

    frr0utr4

    इस तस्वीर में कंपनी की इलेक्ट्रिक तकनीक देखी जा सकती है.

    फिलहाल जीप रैंगलर इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट की कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन एसयूवी के साइड फोटो को देखकर समझ आता है कि एसयूवी में एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 2-स्पीड ट्रांसफर केस और करीब 3 से 4 बैटरी मॉड्यूल दिए गए हैं. दिखने में नई एसयूवी अपने पॉपुलर मॉडल रैंगलर जैसी ही होगी, लेकिन अगले हिस्से में बदली हुई डिज़ाइन के साथ नए लाइटिंग एलिमेंट दिए जाएंगे जिससे इन दोनों में अंतर दिख सके.

    dmuchuao

    Jeep Wrangler 4xe को पहली बार सितंबर 2020 में दिखाया गया था.

    सितंबर 2020 में जीप ने रैंगलर के प्लग-इन हाईब्रिड वर्ज़न से पर्दा हटाया था. जीप ने इसे 4एक्सई नाम दिया है और यह जीप की तेज़ी से बढ़ती इलेक्ट्रिक कारों की लिस्ट का हिस्सा है जिसमें मौजूदा समय में जीप ग्रैंड कमांडर पीएचईवी, रेनेगेड 4एक्सई और कम्पस 4एक्सई मॉडल शामिल हैं. जीप रैंगलर 4एक्सई प्लग-इन हाईब्रिड पावरट्रेन 40 किमी से ज़्यादा बिना इंधन के चलाई जा सकती है जिससे इसके भविष्य में पूरी तरह इलेक्ट्रिक एसयूवी और पर्यावरण को नुकसान बनाने वाली ऑफ-रोडर बनाने के लिए सक्षम है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें