लॉगिन

जीप रैंगलर SUV खराब लाइन कनेक्टर की समस्या के चलते भारत में वापस बुलाई गई

जीप ने कहा है कि प्रभावित वाहनों में खराब फ्यूल लाइन कनेक्टर लगे होने की संभावना है जिससे ईंधन लीक की समस्या हो सकती है. जानें कब बनाई गई SUV?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 20, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जीप इंडिया ने स्वैच्छिक रूप से रैंगलर SUV का रिकॉल जारी किया है. इस रिकॉल के दायरे में 39 ऑफ-रोड SUV आई हैं जिन्हें भारत में आयात किया गया है. प्रभावित मॉडल्स का उत्पादन 24 जनवरी 2020 से 17 मार्च 2020 के बीच किया गया है. जीप ने कहा है कि प्रभावित वाहनों में खराब फ्यूल लाइन कनेक्टर लगे होने की संभावना है जिससे ईंधन लीक की समस्या हो सकती है. फ्यूल लाइन कनेक्टर में इस खराबी के चलते आग लगने का खतरा हो सकता है और प्रभावित वाहनों की जांच के बाद आवश्यक्ता होने पर इस पुर्ज़े को बदला जाएगा. बता दें कि अब जीप रैंगलर भारत में असेंबल की जाने लगी है और यहां बनी सभी कारें रिकॉल के दायरे से बाहर हैं.

    4pg00ubgप्रभावित वाहनों की जांच के बाद आवश्यक्ता होने पर इस पुर्ज़े को बदला जाएगा

    इस रिकॉल पर बात करते हुए जीप इंडिया के हेड, निपुण महाजन ने कहा कि, “ग्राहकों की सुरक्षा और वाहनों की क्वालिटी हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है. हमारी दमदार क्वालिटी कंट्रोल प्रक्रिया का धन्यवाद कि इस समस्या का पता जल्द ही चल गया. देशभर के हमारे अधिकृत वर्कशॉप पर जानकार टेक्निशियन ज़रूरी जांच और मरम्मत का काम करेंगे जो पूरी तरह मुफ्त होगा.”

    ये भी पढ़ें : 2022 जीप ग्रैंड चेरोकी एसयूवी पर से पर्दा हटाया गया

    n1298dkजीप रैंगलर के साथ 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है

    यह स्वैच्छिक रिकॉल 1 नवंबर 2021 से शुरू होगा. कंपनी की डीलरशिप प्रभावित वाहन मालिकों से संपर्क करेगी आवश्यक होने पर उनकी कार की मरम्मत की जाएगी. जीप ने प्रभावित कारों की पहचान उनके व्हीकल आइडेंटिफिकेशन नंबर से की है. जीप रैंगलर के साथ 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है जो 268 बीएचपी ताकत और 400 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. यह इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है. भारत में इस SUV की एक्सशोरूम कीमत रु 55.15 लाख से शुरू होती है और इसे पुणे के नज़दीक कंपनी के प्लांट में असेंबल किया जाता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें