लॉगिन

कबीरा मोबिलिटी की हमीस 75 कमर्शियल डिलेवरी e-स्कूटर लॉन्च, कीमत Rs. 89,600

कंपनी का दावा है कि हमीस 75 भारत की पहली तेज़ रफ्तार कमर्शियल डिलेवरी इलेक्ट्रिक स्कूटर है. गोआ में इसकी एक्सशोरूम कीमत रु 89,600 लाख रखी गई है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 13, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    गोआ आधारित इलेक्ट्रिक दो-पहिया स्टार्ट-अप, कबीरा मोबिलिटी ने भारत में नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है जिसका नाम हमीस 75 है. कंपनी का दावा है कि हमीस 75 भारत की पहली तेज़ रफ्तार कमर्शियल डिलेवरी इलेक्ट्रिक स्कूटर है. गोआ में इसकी एक्सशोरूम कीमत रु 89,600 लाख रखी गई है. इस स्कूटर के साथ स्थाई और अलग हो सकने वाली बैटरी दी गई है जिसमें स्थाई बैटरी वाले मॉडल की रेन्ज 100 और 120 किमी है, वहीं अलग होने वाली बैटरी वाले मॉडल को एक बार चार्ज करने पर 80 किमी तक चलाया जा सकता है. हमीस 75 के साथ 60 वोल्ट 40 एएच लीथियम-आयन बैटरी दी गई है जो 4 घंटे में तेज़ी से चार्ज होती है. स्कूटर में 2500 वाट की डेल्टा ईवी हब मोटर दी गई है जो 4000 वाट अधिकतम ताकत पैदा करती है और इसकी टॉप स्पीड 80 किमी/घंटा है जो इसे सबसे तेज़ कमर्शियल इलेक्ट्रिक दो-पहिया बनाता है.

    87dfpfh8इसकी टॉप स्पीड 80 किमी/घंटा है जो इसे सबसे तेज़ कमर्शियल इलेक्ट्रिक दो-पहिया बनाता है

    लॉन्च पर बात करते हुए कबीरा मोबिलिटी के सीईओ, जयबीर सिंह सिवाच ने कहा कि, “कबीरा मोबिलिटी सभी के लिए इलेक्ट्रिक वाहन उपलब्ध कराने के भारत सरकार के इरादे की राह पर चल रही है. हमीस 75 लॉन्च करने के साथ हमने अंतिम मील तक सामान पहुंचाने वालों के लिए इलेक्ट्रिक वाहन पेश किया गया है जो पर्यावरण को हानि नहीं पहुंचाता. डिलेवरी पार्टनर्स और राइडर्स के लिए इसका सस्ता उपयोग और बहुत कम मेंटेनेंस लागत इसे बेहतरीन विकल्प बनाती हैं.”

    ये भी पढ़ें : EV स्टार्ट-अप डेटेल ने लॉन्च की किफायती ईज़ी प्लस इलेक्ट्रिक दो-पहिया बाइक

    कबीरा मोबिलिटी का कहना है कि हमीस 75 को चुनौतीपूर्ण भारतीय परिस्थितियों के हिसाब से डिज़ाइन किया गया है जिसे अंतिम रास्तों तक बेहद खराब सड़कों पर भी रोज़ाना आसानी से चलाया जा सकता है. इस स्कूटर को 12-इंच के टायर्स, अगले और पिछले पहियों में डिस्क ब्रेक्स के साथ सिंक्रोनाइज़्ड ब्रेकिंग, डिजिटल डैशबोर्ड और आईओटी के साथ मोबाइल ऐप भी दी गई है. यह पहली इलेक्ट्रिक कमर्शियल दो-पहिया है जिसके लिए फेम-2 सब्सिडी स्वीकार की गई है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें