carandbike logo

कबीरा मोबिलिटी की हमीस 75 कमर्शियल डिलेवरी e-स्कूटर लॉन्च, कीमत ₹ 89,600

language dropdown

गोआ आधारित इलेक्ट्रिक दो-पहिया स्टार्ट-अप, कबीरा मोबिलिटी ने भारत में नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है जिसका नाम हमीस 75 है. जानें कितनी है रेन्ज?

गोआ में इसकी एक्सशोरूम कीमत रु 89,600 लाख रखी गई है expand फोटो देखें
गोआ में इसकी एक्सशोरूम कीमत रु 89,600 लाख रखी गई है

गोआ आधारित इलेक्ट्रिक दो-पहिया स्टार्ट-अप, कबीरा मोबिलिटी ने भारत में नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है जिसका नाम हमीस 75 है. कंपनी का दावा है कि हमीस 75 भारत की पहली तेज़ रफ्तार कमर्शियल डिलेवरी इलेक्ट्रिक स्कूटर है. गोआ में इसकी एक्सशोरूम कीमत रु 89,600 लाख रखी गई है. इस स्कूटर के साथ स्थाई और अलग हो सकने वाली बैटरी दी गई है जिसमें स्थाई बैटरी वाले मॉडल की रेन्ज 100 और 120 किमी है, वहीं अलग होने वाली बैटरी वाले मॉडल को एक बार चार्ज करने पर 80 किमी तक चलाया जा सकता है. हमीस 75 के साथ 60 वोल्ट 40 एएच लीथियम-आयन बैटरी दी गई है जो 4 घंटे में तेज़ी से चार्ज होती है. स्कूटर में 2500 वाट की डेल्टा ईवी हब मोटर दी गई है जो 4000 वाट अधिकतम ताकत पैदा करती है और इसकी टॉप स्पीड 80 किमी/घंटा है जो इसे सबसे तेज़ कमर्शियल इलेक्ट्रिक दो-पहिया बनाता है.

87dfpfh8इसकी टॉप स्पीड 80 किमी/घंटा है जो इसे सबसे तेज़ कमर्शियल इलेक्ट्रिक दो-पहिया बनाता है

लॉन्च पर बात करते हुए कबीरा मोबिलिटी के सीईओ, जयबीर सिंह सिवाच ने कहा कि, “कबीरा मोबिलिटी सभी के लिए इलेक्ट्रिक वाहन उपलब्ध कराने के भारत सरकार के इरादे की राह पर चल रही है. हमीस 75 लॉन्च करने के साथ हमने अंतिम मील तक सामान पहुंचाने वालों के लिए इलेक्ट्रिक वाहन पेश किया गया है जो पर्यावरण को हानि नहीं पहुंचाता. डिलेवरी पार्टनर्स और राइडर्स के लिए इसका सस्ता उपयोग और बहुत कम मेंटेनेंस लागत इसे बेहतरीन विकल्प बनाती हैं.”

ये भी पढ़ें : EV स्टार्ट-अप डेटेल ने लॉन्च की किफायती ईज़ी प्लस इलेक्ट्रिक दो-पहिया बाइक

0 Comments

कबीरा मोबिलिटी का कहना है कि हमीस 75 को चुनौतीपूर्ण भारतीय परिस्थितियों के हिसाब से डिज़ाइन किया गया है जिसे अंतिम रास्तों तक बेहद खराब सड़कों पर भी रोज़ाना आसानी से चलाया जा सकता है. इस स्कूटर को 12-इंच के टायर्स, अगले और पिछले पहियों में डिस्क ब्रेक्स के साथ सिंक्रोनाइज़्ड ब्रेकिंग, डिजिटल डैशबोर्ड और आईओटी के साथ मोबाइल ऐप भी दी गई है. यह पहली इलेक्ट्रिक कमर्शियल दो-पहिया है जिसके लिए फेम-2 सब्सिडी स्वीकार की गई है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.