लॉगिन

अभिनेता कार्तिक आर्यन ने खरीदी Rs. 4.5 करोड़ की लैंबॉर्गिनी उरुस, बोले ‘खरीद ली’

कार की फोटो इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर करते हुए कार्तिक ने लिखा है कि, “खरीद ली, पर मैं शायद महंगी चीज़ों के लिए बना ही नहीं हूं.” पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

5 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 6, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लैंबॉर्गिनी शुरू से ही एक शान की सवारी रही है जिसे खरीदना बॉलीवुड से लेकर क्रिकेट की नामी हस्तियों के बस की बात है. कुछ दिन पहले ही बाहुबली प्रभाव ने बिल्कुल नई लैंबॉर्गिनी अवेंटाडोर खरीदी और अब इस ब्रांड के ताज़ा खरीददार कार्तिक आर्यन बने हैं जिन्होंने काले रंग की लैंबॉर्गिनी उरुस खरीदी है. इस चमचमाती कार की फोटो अपने सोशल मीडिया के इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर करते हुए कार्तिक आर्यन ने लिखा है कि, “खरीद ली, पर मैं शायद महंगी चीज़ों के लिए बना ही नहीं हूं.” इस खबर में आपके साथ हम एक वीडियो भी साझा कर रहे हैं जिसमें कार्तिक आर्यन खुशी ज़ाहिर करते नज़र आ रहे हैं. बता दें कि इस कार की ऑनरोड कीमत टैक्स मिलाकर रु 4.5 करोड़ है.

    undefined

    लैंबॉर्गिनी उरुस में 4.0-लीटर का ट्विन टर्बो V8 इंजन लगाया गया है जो कंपनी के इतिहास में पहली बार इस्तेमाल किया गया टर्बो इंजन है. यह इंजन 641 bhp पावर और 850 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. बता दें कि ये कार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पर पहुंचने में महज़ 3.6 सेकंड का समय लेती है, वहीं इसे 200 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ने में सिर्फ 12.8 सेकंड का समय लगता है. गौरतलब है कि लैंबॉर्गिनी उरुस बेहत तेज़ रफ्तार SUV है, लेकिन कीमत के हिसाब से कंपनी ने इस कार को सिर्फ 5-सीटर कैटेगिरी में लॉन्च किया है.

    ये भी पढ़ें : बाहुबली प्रभास ने खरीदी ₹ 6 करोड़ की कार, 3 सेकंड में पकड़ती है 100 kmph रफ्तार

    ork5g1m8लैंबॉर्गिनी ने भारत में कुछ दिन पहले ही उरुस का पर्ल कैप्सूल एडिशन लॉन्च किया है

    8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन से लैस लैंबॉर्गिनी उरुस की टॉप स्पीड 305 किमी/घंटा है. इसके साथ ही फीचर्स की बात करें तो कंपनी पहले से ही लग्ज़री कारें बनाने के लिए फेमस है और इस SUV में भी कंपनी ने 3 करोड़ रुपए कीमत के हिसाब से फीचर्स दिए हैं. कार में बेहतरीन ग्रिल के साथ ही एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी टेललाइट्स के साथ ही बहुत सारे लग्ज़री फीचर्स दिए हैं. लैंबॉर्गिनी ने इस कार में रफ्तार के साथ बेहतरीन ब्रेकिंग भी दी है जिससे कार को स्पीड में चलाने के साथ ही विपरीत परिस्थिति में तुरंत कंट्रोल में भी लाया जा सकता है. बता दें कि बॉलीवुड की कई और हस्तियां लैंबॉर्गिनी उरुस खरीद चुकी हैं जिनमें रोहित शेट्टी और रणवीर सिंह जैसे नाम शामिल हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लैंबॉर्गिनी उरस पर अधिक शोध

    लोकप्रिय लैंबॉर्गिनी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें