लॉगिन

कावासाकी ने भारत में लॉन्च की बिल्कुल नई बाइक निन्जा 400, कीमत Rs. 4.69 लाख

निन्जा बाइक्स पसंद करने वालों के लिए खुशखबरी... कावासाकी ने भारत में निन्जा 400 लॉन्च कर दी है. टैप कर जानें दिल्ली में बाइक की एक्सशोरूम कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 2, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • कावासाकी ने निन्जा 400 को अपडेटेड इंजन और आकर्षक स्टाइल दिया है
  • नई निन्जा 400 शुरुआती दौर में सीमित संख्या में ग्राहकों को बेची जाएगी
  • अनुमान है कि नई बाइक की डिलिवरी अगले कुछ हफ्तों में शुरू की जाएगी
निन्जा बाइक्स पसंद करने वालों के लिए खुशखबरी है... कावासाकी ने भारत में अपनी निन्जा 400 लॉन्च कर दी है. दिल्ली में कावासाकी निन्जा 400 की एक्सशोरूम कीमत 4.69 लाख रुपए रखी गई है. कंपनी ने इस बाइक को और भी ज़्यादा आकर्षक स्टाइल और अपडेटेड इंजन के साथ बाज़ार में उतारा है. इंजन की बात करें तो कावासाकी ने नई निन्जा 400 में बिल्कुल नया 399cc का पैरेलल-ट्विन इंजन लगाया है. यह इंजन 10000 rpm पर 44.4 bhp पावर और 8000 rpm पर 38 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कावासाकी ने नई निन्जा में लगे इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है.
 
kawasaki ninja 400
अनुमान है कि नई बाइक की डिलिवरी अगले कुछ हफ्तों में शुरू की जाएगी
 
इंडिया कावासाकी मोटर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर युताका यामाशिता ने बताया कि, “प्रारंभिक दौर के राइडर्स के लिए निन्जा 300 बनाई गई है और अनुभवी राइडर्स के लिए निन्जा 650 का उत्पादन किया गया है. यह बाइक 300cc से 650cc के बीच की रेन्ज की बाइक खरीदना चाहते हैं.” कावासाकी ने मेंटल निन्जा H2 की तर्ज़ पर निन्जा 400 में भी ट्रेलिस फ्रेम लगाई है. कम वज़न वाले इस चेसिस के साथ बेहतर राइडिंग के लिए ऐडवांस डायनामिक पर काफी काम किया गया है. मेंटल निन्जा H2 जैसे इस बाइक में भी स्विंगआर्म माउंटेड प्लेट दी गई है.

ये भी पढ़ें : कावासाकी ने गुपचुप तरीके से भारत में लॉन्च की Z900RS, एक्सशोरूम कीमत ₹ 15.30 लाख
 
बाइक की स्टाइलिंग कंपनी की ही H2 से लिया गया है, वहीं बाइक का पिछला हिस्सा 2016 मॉडल निन्जा ZX-10R जैसा दिखाई दे रहा है... खासतौर पर बाइक का टेललैंप. बाइक में लगा इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर निन्जा 650 वाला ही है और बाइक का भार 173 किग्रा है जो इसकी कम दमदार बाइक निन्जा 300 से सिर्फ 9 किग्री ज़्यादा है. कावासाकी शुरुआती दौर में इस बाइक को सीमित संख्या में बेचेगी जो कंपनी के पुणे स्थित चाकन प्लांट में असेंबल की जाएगी. निन्जा 400 के अगले हिस्से में 41mm टेलिस्कोपिक फोर्क और पिछले हिस्से में यूनिटार्क मोनोशॉक सस्पेंशन लगाया गया है. कावासाकी निन्जा 400 भारत में सिर्फ ग्रीन कलर में उपलब्ध है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

कावासाकी निंजा 400 पर अधिक शोध

लोकप्रिय कावासाकी मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें