लॉगिन

कावासाकी ने दिखाई तीन पहियों वाली बाइक कॉन्सेप्ट J की झलक, जानें कब हो सकती है लॉन्च

कावासाकी ने टीज़ करके नई कॉन्सेप्ट तीन-पहिया बाइक की झलक दिखाई है. कावासाकी की ये स्ट्रीट लीगल थ्री-व्हीलर पहली बार दुनिया के सामने पेश नहीं की है, इससे पहले जापान की कंपनी ने टोक्यो मोटर शो 2013 में ऐसी ही तीन पहियों वाली बाइक शोकेस की थी. टैप कर जानें यामाहा कब लॉन्च करेगी थ्री-व्हीलर निकेन?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 17, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • कावासाकी जे कॉन्सेप्ट पहली बार 2013 टोक्यो मोटर शो में दिखाई गई
  • अब कावासाकी ने इस थ्री-व्हीलर को दोबारा टीज़ करना शुरू कर दिया है
  • कावासाकी बाइक को पूरी तरह इलैक्ट्रिक थ्री-व्हीलर कॉन्सेप्ट में पेश करेगी
कावासाकी ने टीज़ करके अपनी नई कॉन्सेप्ट तीन-पहिया बाइक की झलक दिखाई है. कावासाकी की ये स्ट्रीट लीगल थ्री-व्हीलर पहली बार दुनिया के सामने पेश नहीं की है, इससे पहले जापान की कंपनी कावासाकी ने टोक्यो मोटर शो 2013 में यह तीन पहियों वाली बाइक शोकेस की थी. कॉन्सेप्ट जे के नाम से पुकारी जाने वाली इस बाइक को कावासाकी ने फिर से टीज़ किया है. बता दें कि पिछले हफ्ते कावासाकी के यूनाइटेड स्टेट्स यूट्यूब चैनल पर तीन पहिए वाली इस बाइक का वीडियो टीज़ किया गया था. अब कावासाकी के यूरोप यूट्यूब चैनल ने बैटरी से चलने वाली इस थ्री-व्हीलर का टीज़र वीडियो अपलोड किया है.

(देखें वीडियो)

 
कावासाकी की यह थ्री-व्हीलर बिना पेट्रोल-डीजल के चलती है क्योंकि ये पूरी तरह इलैक्ट्रिक बाइक है और सिर्फ बैटरी से चलती है. इस बाइक के साथ कावासाकी ने कई राइडिंग पेजिशन दी हैं जिनमें बाइक चलाने वाले को अपनी पेजिशन बदलने पर बाइक की पोजिशन भी बदलने का ऑप्शन मिलता है. शहर में बाइक चलाने पर आप आरामदायक कम्फर्ट राइडिंग मोड चुन सकेंगे जिसमें अपकी बैठक काफी आसान होगी, वहीं बाइक को अगर तेज़ रफ्तार में चलाना हो तो आपको स्पोर्ट मोड चुनना होगा जिसमें इस बाइक का अगला हिस्सा और भी झुक जाता है और चालक इस बाइक के अगले हिस्से पर लगभग लेट सा जाता है. इस बाइक की बैटरी अगले दो व्हील्स और पिछले सिंगल व्हील को पावर देती है.

ये भी पढ़ें : होंडा ने पेश किया इलैक्ट्रिक स्कूटर में लगने वाला बैटरी पैक, जानें कितना दमदार है कॉन्सेप्ट
 
अब दुनियाभर में थ्री-व्हीलर बाइक्स का चलन भी बढ़ता जा रहा है, पहले से ही बाज़ार में काफी सारी कंपनियां इस कॉन्सेप्ट पर काम करना शुरू कर चुकी हैं जिनमें कैन-अम स्पायडर, पोलेरिस स्लिंगशॉट और यामाहा निकेन शामिल हैं. जहां कावासाकी ने तीन पहिये वाली इस बाइक के बारे में और कोई जानकारी मुहैया नहीं कराई है, टीज़र वीडियो में ये समझ आता है कि कावासाकी इस तरह की बाइक पर तेज़ी से काम कर रही है. जहां कावासाकी इस बाइक को टीज़ कर रही है, वहीं यामाहा निकेन थ्री-व्हीलर 2018 के अंत तक लॉन्च होने की संभावना है और हमारा मानना है कि कावासाकी भी संभवतः इस बाइक के प्रोडक्शन मॉडल को 2018 के अंत तक दुनिया के सामने पेश करेगी. लेकिन मुख्य सवाल ये है कि कावासाकी इस बाइक के इलैक्ट्रिक वर्ज़न को पेश करेगी या फिर इंटरनल कंबन्शन इंजन लगाया जाएगा?

ये भी पढ़ें : एक चार्ज में 150km चलती है 32kg की ये फोल्डेबल स्कूटर, नहीं लगा पाएंगे कीमत का अंदाज़ा
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय कावासाकी मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें