लॉगिन

कावासाकी 2035 से विकसित बाजारों में बेचेगी केवल इलेक्ट्रिक बाइक्स

जापानी मोटरसाइकिल निर्माता ने घोषणा की है कि वह 2025 तक 10 नए इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड मॉडल पेश करेगी, और 2035 से केवल इलेक्ट्रिक बाइक बेचेगी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 17, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कावासाकी ने घोषणा की है कि वह 2035 से दुनिया के विकसित बाजारों में केवल इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ही बेचेगी. हालांकि यह इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ एक निश्चित बदलाव की तरह लग सकता है, हकीकत यह है कि कावासाकी विकासशील देशों में पेट्रोल से चलने वाली मोटरसाइकिलों का निर्माण और बिक्री जारी रखेगी. लेकिन यह एक ऐसे ब्रांड का अहम बयान है, जिसके पास फिल्हाल एक भी इलेक्ट्रिक मॉडल नहीं है. लेकिन यह निश्चित रूप से बड़ी खबर है, यह देखते हुए कि कावासाकी होंडा, यामाहा और सुजुकी सहित बड़ी चार जापानी कंपनियों में से पहली है, जिसने भविष्य की रणनीति की घोषणा की है जिसके मुताबिक पेट्रोल से चलने वाली बाइक्स की बिक्री रोकी जाएगी.

    jp3nhbt4

    कावासाकी विकासशील देशों में पेट्रोल मोटरसाइकिलों का निर्माण और बिक्री जारी रखेगी.

    कावासाकी पिछले कुछ समय से हाइड्रोजन से चलने वाली मोटरसाइकिलों पर भी काम कर रही है, और यह काम जारी रहेगा. विकासशील देशों के लिए, जहां अगले 10 वर्षों में मोटरसाइकिलों की बिक्री में उछाल दिखने की उम्मीद है, कंपनी पेट्रोल इंजन से चलने वाली बाइक्स का निर्माण और बिक्री जारी रखेगी.

    कावासाकी हेवी इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष यासुहिको हाशिमोटो ने एक बयान में कहा, "मोटरसाइकिल ग्राहकों के लिए, इंजन का आवाज़ और वाइब्रेशन का अनुभव बहुत महत्वपूर्ण है. हम ग्राहकों को पर्यावरण को ख़्याल रखते हुए ऐसी मोटरसाइकिलों का मजा देना चाहते हैं."

    यह भी पढ़ें: 2022 कावासाकी वर्सिस 1000 से हटा पर्दा, पेश किया गया बाइक का नया बेस वेरिएंट

    कावासाकी की योजनाओं के अनुसार, कंपनी 2025 तक 10 इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड मोटरसाइकिलों की पेशकश करेगी, जिसमें पांच ऑफ-रोड मॉडल शामिल होंगे. कंपनी का अंतिम लक्ष्य जापान, यूरोप, अमेरिका, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में 2035 तक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों की पेशकश करना है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें