लॉगिन

2021 कावासाकी वर्सेस 650 BS6 भारत में की गई लॉन्च, कीमत Rs. 6.79 लाख

BS4 मॉडल से तुलना करें तो नई मोटरसाइकिल की कीमत में रु 10,000 का इज़ाफा किया गया है और इसे फ्यूल टैंक पर नए ग्राफिक्स के साथ पेश किया गया है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 12, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इंडिया कावासाकी मोटर्स ने BS6 इंजन वाली वर्सेस 650 मडिलवेट टूरर मोटरसाइकिल भारत में लॉन्च की दी है. 2021 कावासाकी वर्सेस 650 BS6 की एक्स-शोरूम कीमत रु 6.79 लाख रखी गई है और इसे सिर्फ एक रंग कैंडी लाइम ग्रीन में उपलब्ध कराया गया है. BS4 मॉडल से तुलना करें तो नई मोटरसाइकिल की कीमत में रु 10,000 का इज़ाफा किया गया है और इसे फ्यूल टैंक पर नए ग्राफिक्स के साथ पेश किया गया है. कंपनी ने नए मॉडल की मोटरसाइकिल को हल्के बदलाव दिए हैं और BS6 मानकों में बदलने के बाद इसके इंजन की क्षमता मामूली रूप से कम हुई है. देशभर की डीलरशिप पर नई वर्सेस 650 की बुकिंग्स रु 50,000 टोकन राषि के साथ शुरू कर दी गई है और अगस्त 2020 के अंत तक इसकी डिलिवरी शुरू की जाएगी.

    m8bi0qvBS6 मानकों में बदलने के बाद इसके इंजन की क्षमता मामूली रूप से कम हुई है

    2021 कावासाकी वर्सेस 650 में BS6 मानकों वाला 649 सीसी ट्विन-सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो 65 बीएचपी पावर और 61 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है, पिछले मॉडल में ये आंकड़ा 68 बीएचपी पावर और 64 एनएम टॉर्क था. बाइक में पहले जैसा 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. इसके अलावा कंपनी ने कई सारे पुर्ज़े समान रखे हैं जिनमें 21 लीटर की टंकी, 41 एमएम यूएसडी फोर्क्स के साथ पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन, अगले पहिये में 300 एमएम डिस्क के साथ डुअल पिस्टन क्लिपर और पिछले में 250 एमएम डिस्क ब्रेक के साथ सिंगल पिस्टन क्लिर के अलावा 17-इंच अलॉय व्हील्स शामिल हैं.

    46i4tj5kबाइक के BS6 मॉडल में नया टीएफटी इंस्ट्रुमेंट कंसोल नहीं दिया गया है

    इंजन के अलावा कावासाकी इंडिया ने इस मोटरसाइकिल को लगभग पहले जैसा ही रखा है. बाइक के BS6 मॉडल में नया टीएफटी इंस्ट्रुमेंट कंसोल नहीं दिया गया है. इसके बाद ब्लूटूथ के ज़रिए स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के लिए राइडियोलॉजी ऐप भी बाइक में नहीं दी गई है. पहले वाले सेमी-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के साथ गियर इंडिकेटर दिया गया है. बाइक के साथ पहले वाला अडजस्टेबल विंडस्क्रीन, चौड़ हैंडल और आरामदायक सीट दी गई है. कावासाकी वर्सेस 650 BS6 में डुअल हैडलैंप्स के साथ पहले जैसे हैलोजन बल्ब दिए गए हैं और एलईडी यहां भी नदारद दिखा है.

    ये भी पढ़ें : 2020 ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल आर भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 8.84 लाख

    BS6 कावासाकी वर्सेस 650 के साथ पहले जैसे बहुत सारे पुर्ज़े दिए जाने की वजह इसकी कीमत है जिसे मुकाबले के हिसाब से तय किया गया है और BS6 मानकों में बदलने के बावजूद इस कीमत में मामूली इज़ाफा किया गया है. ये अपने सैगमेंट की सबसे अधिक क्षमता वाली मोटरसाइकिल में एक बनी हुई है और हाईवे के साथ हल्की ऑफ-रोडिंग के लिए बहतरीन विकल्प भी है. भारतीय बाज़ार में मिडलवेट ऐडवेंचर टूरर सैगमेंट काफी मुकाबले वाला है और नई वर्सेस 650 BS6 का मुकाबला सुज़ुकी वी-स्टॉर्म एक्सटी, सीएफमोटो 650 एमटी और बेनेली टीआरके 502 से होने वाला है. मुकाबले की तीनों बाइक्स को अबतक BS6 इंजन नहीं दिया गया है और इनके साल के अंत तक अपडेट किए जाने का अनुमान है

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    कावासाकी वर्सिस 650 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय कावासाकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें