लॉगिन

कावासाकी ने भारत में लॉन्च की नई स्टाइलिश बाइक वर्सिस-X 300, Rs. 4.60 लाख एक्सशोरूम कीमत

कावासाकी ने भारत में अपनी सबसे कम पावर वाली एडवेंचर टूरर बाइक वर्सिस-X 300 लॉन्च कर दी है. कंपनी ने इस बाइक की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 4 लाख 60 हज़ार रुपए रखी है. 2016 में हुए EICMA ऑटो शो में इस बाइक को पहली बार शोकेस किया गया था. टैप कर पढ़ें खबर और जानें कितनी स्पेशल है बाइक?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 28, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • नई कावासाकी वर्सिस-X 300 का बॉडीवर्क पूरी तरह से नया है
  • बाइक में 39 bhp पावर वाला 296cc का पैरेलल ट्विन इंजन लगा है
  • दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स के साथ बाइक में ABS भी दिया गया है
इंडिया कावासाकी मोटर्स ने भारत में अपनी नई बाइक वर्सिस-X 300 लॉन्च कर दी है. कंपनी ने इस दमदार बाइक की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 4 लाख 60 हज़ार रुपए रखी है. कावासाकी ने वर्सिस-X 300 को पहली बार 2016 में हुए EICMA ऑटो शो में शोकेस किया था. यह कंपनी की सबसे छोटी बाइक है जो कावासाकी बाइक लाइन-अप में भारत में बेची जा रही हैं. इसके साथ ही वर्सिस सीरीज़ की वर्सिस 650 और वर्सिस 1000 भी देश में बेची जा रही हैं. कंपनी ने इस बाइक में 300cc का पैरेलल ट्विन इंजन लगाया है जो कंपनी की सबसे कम पावर वाली एडवेंचर टूरर किस्म की मोटरसाइकल है. यह इंजन फिलहाल बिक रही कावासाकी निंजा 300 में भी लगाया गया है.
 
kawasaki versys x 300
यह कंपनी की सबसे छोटी बाइक है जो कावासाकी बाइक लाइन-अप में भारत में बेची जा रही हैं
 
इंडिया कावासाकी मोटर्स ने वर्सिस-X 300 में 296cc का लिक्विड-कूल्ड, 4-स्ट्रोक पैरेलल ट्विन इंजन लगाया गया है. यह इंजन 11,500 rpm पर लगभग 39 bhp पावर और 10,000 rpm पर 26 Nm टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है. बाइक को एडवांस बनाने के लिए कंपनी ने इसमें कावासाकी हीट मैनेजमेंट टैक्नोलॉजी दी है. कंपनी ने बाइक में नया 41 mm का ट्रैवल टैलिस्कोपिक फोर्क दिया है और बाइक के पिछले हिस्से में यूनी-ट्राक गैस-चार्ज्ड मोनोशॉक सस्पेंशन लगाया है. कंपनी ने बाइक में बड़ा विंडस्क्रीन दिया है और उूंचाई पर क्रोम टिप वाला एग्ज़्हॉस्ट पाइप लगाया गया है.

ये भी पढ़ें : कावासाकी ने देश में लॉन्च की नई दमदार बाइक वर्सेस 650, शुरुआती कीमत ₹ 6.5 लाख
 
kawasaki versys x 300 front and rear
बाइक को एडवांस बनाने के लिए कंपनी ने इसमें कावासाकी हीट मैनेजमेंट टैक्नोलॉजी दी है
 
डिज़ाइन की बात करें तो कंपनी ने इस बाइक में 19-इंच का फ्रंट व्हील लगाए है. इससे बाइक काफी ज्यादा उूंचे डिज़ाइन वाली हो गई है. इसका पिछला व्हील 17-इंच का है और बाइक में ट्यूब डायमंड फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है. कावासाकी वर्सिस-X 300 का वज़न 175 किग्रा है और फ्यूल टैंक की छमता 17-लीटर की है. ब्रेकिंग के मामले में इसे काफी बेहतर बनाया गया है और स्लिपर क्लच के साथ अगले व्हील में 290 mm, वहीं पिछले व्हील में 220 mm का डिस्क ब्रेक लगाया गया है. इसके साथ ही बाइक में लगे डिस्क ब्रेक डुअल पिस्टन क्लिपर वाले हैं और स्टैंडर्ड एबीएस के साथ आते हैं. भारत में इस बाइक का मुकाबला जल्द लॉन्च होने वाली BMW 310 GS और KTM की अपकमिंग 390 एडवेंचर के साथ होने वाला है.

ये भी पढ़ें : कावासाकी इन बाइक्स पर दे रही ₹ 3.5 लाख तक बंपर डिस्काउंट, जानें कौन सी हैं मोटरसाइकल
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें