लॉगिन

कावासाकी ने भारत में लॉन्च की पर्ल लावा ऑरेंज कलर वाली वल्केन S, कीमत Rs. 5.58 लाख

कावासाकी ने भारत में वल्केन एस मोटरसाइकल का पर्ल लावा ऑरेंज कलर लॉन्च किया है, दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 5.58 लाख रुपए रखी है. टैन कर पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 2, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • कावासाकी ने बाइक को सिर्फ नया कलर दिया है, कोई तकनीकी बदलान नहीं
  • कावासाकी ने वल्केन एस के लिए बुकिंग लेना पहले ही शुरू कर दिया है
  • कंपनी ने कहा कि वल्केन एस के संबंध में भारत से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है
इंडिया कावासाकी ने अपनी दमदार बाइक वल्केन एस को नए पर्ल लावा ऑरेंज कलर में लॉन्च किया है. कावासाकी ने दिल्ली में नए कलर वाली वल्केन एस की एक्सशोरूम कीमत 5,58,400 रुपए में लॉन्च किया है और यह कीमत स्टैंडर्ड वल्केन से सिर्फ 10,000 रुपए ज़्यादा है. कंपनी का कहना है कि वल्केन एस के साथ नया कलर लॉन्च इसीलिए किया गया है क्योंकि कंपनी ने पिछले मॉडल के साथ जब नया कलर लॉन्च किया था तो ग्राहकों ने इसे काफी पसंद किया था. पर्ल लावा ऑरेंज कलर के साथ वल्केन एस की बुकिंग लेना कावासाकी ने शुरू कर दिया है. कंपनी ने बाइक पर नया डुअल-टोन पेन्ट किया है जिससे इसे स्पोर्टी लुक मिला है जिससे बाइक में एक नई जान सी आ गई है.

ये भी पढ़ें : लेह में रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 चलाते दिखाई दिए सलमान, जैकलिन बनीं को-राइडर
 
इस मौके पर इंडिया कावासाकी मोटर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर युताका यामाशिता ने कहा कि, “वल्केन एस ऐसे तरह की बाइक है जो एक लाइस्टाइल की पहचान कराती है. इस तरह की मोटरसाइकल का कलर इसके प्रदर्शन में बहुत बड़ा असर डालता है. पर्ल लावा ऑरेंज कलर में यह बाइक कुछ ही देशों में उपलब्ध कराई गई है. भारत में इस बाइक का लॉन्च कावासाकी के प्रति अपने ग्राहाकों का प्यार दिखाता है.” कासावाकी वल्केन एस भारत में पूरी तरह से आयात की गई बाइक है और इसे कंपनी पूणे के पास स्थित चाकन प्लांट में असेंबल करेगी. कंपनी ने इस बाइक में 649cc का लिक्विड-कूल्ड, DOHC, 8-वाल्व, पैरेलल-ट्विन इंजन दिया है. यह इंजन rpm कम और ज्यादा रहने पर भी बेहतरीन स्मूद परफॉरर्मेंस देता है. 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस ये इंजन 60 bhp पावर और 63 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है.

ये भी पढ़ें : महाकुंभ में एक्सपेरिमेंट के बाद मध्यप्रदेश में शुरू होगी बाइक टैक्सी, मई में लॉन्च होगी सर्विस
 
कावासाकी वल्केन एस लुक और स्टाइल के मामले में भी मिडलवेट क्रूज़र मोटरसाइकल सैगमेंट में एक अच्छा विकल्प है. कावासाकी ने इस बाइक को कई सारे मॉडर्न फीचर्स के साथ लॉन्च किया है और इसका डिज़ाइन थोड़ नीचा रखा गया है जिससे इसे बेहतरीन क्रूज़र लुक मिलता है. कंपनी ने बाइक में 41 mm का टेलिस्कोपिक फोर्क दिया है वहीं पिछले हिस्से में सिंग-शॉक, लिंकेज लैस सस्पेंशन दिया है. इसके साथ ही बाइक को बेहतर ब्रेकिंग देन के लिए अगले पहिए में 300 mm डुअल पिस्टन वाला सिंगल डिस्क ब्रेक और पिछले पहिए में 250 mm सिंगल पिस्टन डिस्क ब्रेक दिया गया है. कंपनी ने बाइक में स्टैंडर्ड ABS भी दिया है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

कावासाकी वलकैन एस पर अधिक शोध

लोकप्रिय कावासाकी मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें