carandbike logo

कावासाकी ने भारत में लॉन्च की पर्ल लावा ऑरेंज कलर वाली वल्केन S, कीमत ₹ 5.58 लाख

language dropdown

इंडिया कावासाकी मोटर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर युताका यामाशिता ने कहा कि, “वल्केन एस ऐसे तरह की बाइक है जो एक लाइस्टाइल की पहचान कराती है.”

कावासाकी ने वल्केन एस के लिए बुकिंग लेना पहले ही शुरू कर दिया है expand फोटो देखें
कावासाकी ने वल्केन एस के लिए बुकिंग लेना पहले ही शुरू कर दिया है

खास बातें

  • कावासाकी ने बाइक को सिर्फ नया कलर दिया है, कोई तकनीकी बदलान नहीं
  • कावासाकी ने वल्केन एस के लिए बुकिंग लेना पहले ही शुरू कर दिया है
  • कंपनी ने कहा कि वल्केन एस के संबंध में भारत से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है

इंडिया कावासाकी ने अपनी दमदार बाइक वल्केन एस को नए पर्ल लावा ऑरेंज कलर में लॉन्च किया है. कावासाकी ने दिल्ली में नए कलर वाली वल्केन एस की एक्सशोरूम कीमत 5,58,400 रुपए में लॉन्च किया है और यह कीमत स्टैंडर्ड वल्केन से सिर्फ 10,000 रुपए ज़्यादा है. कंपनी का कहना है कि वल्केन एस के साथ नया कलर लॉन्च इसीलिए किया गया है क्योंकि कंपनी ने पिछले मॉडल के साथ जब नया कलर लॉन्च किया था तो ग्राहकों ने इसे काफी पसंद किया था. पर्ल लावा ऑरेंज कलर के साथ वल्केन एस की बुकिंग लेना कावासाकी ने शुरू कर दिया है. कंपनी ने बाइक पर नया डुअल-टोन पेन्ट किया है जिससे इसे स्पोर्टी लुक मिला है जिससे बाइक में एक नई जान सी आ गई है.

ये भी पढ़ें : लेह में रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 चलाते दिखाई दिए सलमान, जैकलिन बनीं को-राइडर

इस मौके पर इंडिया कावासाकी मोटर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर युताका यामाशिता ने कहा कि, “वल्केन एस ऐसे तरह की बाइक है जो एक लाइस्टाइल की पहचान कराती है. इस तरह की मोटरसाइकल का कलर इसके प्रदर्शन में बहुत बड़ा असर डालता है. पर्ल लावा ऑरेंज कलर में यह बाइक कुछ ही देशों में उपलब्ध कराई गई है. भारत में इस बाइक का लॉन्च कावासाकी के प्रति अपने ग्राहाकों का प्यार दिखाता है.” कासावाकी वल्केन एस भारत में पूरी तरह से आयात की गई बाइक है और इसे कंपनी पूणे के पास स्थित चाकन प्लांट में असेंबल करेगी. कंपनी ने इस बाइक में 649cc का लिक्विड-कूल्ड, DOHC, 8-वाल्व, पैरेलल-ट्विन इंजन दिया है. यह इंजन rpm कम और ज्यादा रहने पर भी बेहतरीन स्मूद परफॉरर्मेंस देता है. 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस ये इंजन 60 bhp पावर और 63 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है.

ये भी पढ़ें : महाकुंभ में एक्सपेरिमेंट के बाद मध्यप्रदेश में शुरू होगी बाइक टैक्सी, मई में लॉन्च होगी सर्विस

0 Comments

कावासाकी वल्केन एस लुक और स्टाइल के मामले में भी मिडलवेट क्रूज़र मोटरसाइकल सैगमेंट में एक अच्छा विकल्प है. कावासाकी ने इस बाइक को कई सारे मॉडर्न फीचर्स के साथ लॉन्च किया है और इसका डिज़ाइन थोड़ नीचा रखा गया है जिससे इसे बेहतरीन क्रूज़र लुक मिलता है. कंपनी ने बाइक में 41 mm का टेलिस्कोपिक फोर्क दिया है वहीं पिछले हिस्से में सिंग-शॉक, लिंकेज लैस सस्पेंशन दिया है. इसके साथ ही बाइक को बेहतर ब्रेकिंग देन के लिए अगले पहिए में 300 mm डुअल पिस्टन वाला सिंगल डिस्क ब्रेक और पिछले पहिए में 250 mm सिंगल पिस्टन डिस्क ब्रेक दिया गया है. कंपनी ने बाइक में स्टैंडर्ड ABS भी दिया है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Research on कावासाकीवलकैन एस

कावासाकीवलकैन एस
Ex-Showroom Price
₹ 5.79 लाख
emi स्टार्टस
19,09311.5% / 3 yrs
Cruiser
Petrol
23 Km/l
Be the first one to comment
Thanks for the comments.