carandbike logo

कावासाकी ने भारत में रिकॉल की महंगी बाइक Z900, जानें किस वजह से कंपनी ने लिया फैसला

कावासाकी ने भारत में अपनी दमदार और महंगी बाइक Z900 को रिकॉल किया है. यह रिकॉल कोई शिकायत मिलने से पहले ही कंपनी ने स्वैच्छिक रूप से किया है. बता दें कि बाइक के पिछले सस्पेंशन में कुछ खराबी आ जानें की वजह से कंपनी ने कावासाकी Z900 को रिकॉल किया है. टैप कर जानें कितनी बाइक्स हुईं रिकॉल?

यह रिकॉल कोई शिकायत मिलने से पहले ही कंपनी ने स्वैच्छिक रूप से किया है expand फोटो देखें
यह रिकॉल कोई शिकायत मिलने से पहले ही कंपनी ने स्वैच्छिक रूप से किया है

खास बातें

  • कंपनी ने भारत में कुल 132 कावासाकी Z900 रिकॉल की हैं
  • बाइक के पिछले शॉकअप में परेशानी की वजह से ये रिकॉल किया गया है
  • प्रभावित बाइक्स की मरम्मत और जांच कावासाकी सर्विस सेंटर पर होगी

कावासाकी ने अपनी मिडलवेट बाइक Z900 को भारत में बिना किसी शिकायत के स्वैच्छिक रूप से रिकॉल किया है. बाइक के पिछले सस्पेंशन की टाइ-रॉड ब्रैकेट में कुछ खराबी आ जाने की वजह से ये रिकॉल किया गया है और ये खराबी भी कुछ ही मॉडल्स में पाई गई है. सस्पेंशन में आई इस दिक्कत को लेकर कंपनी का कहना है कि बाइक चलाते वक्त टाइ-रॉड फ्रेम के छेद को नुकसान पहुंच सकता था जिससे बाइक को रोड पर चलाते या मोड़ते समय पिछला सस्पेंशन काम करना बंद कर देता. यह चालक के लिए न सिर्फ असुविधानजक था, बल्कि खतरनाक भी है. कंपनी ने इसी वजह से यह रिकॉल इशू किया है और इसमें बाइक के टाइ-रॉड को परखा जाएगा. ज़रूरत पड़ने पर कंपनी इसे रिप्लेस भी कर देगी.

kawasaki z900
पिछले सस्पेंशन में कुछ खराबी आ जानें की वजह से कंपनी ने कावासाकी Z900 को रिकॉल किया है

कावासाकी बाइक के पिछले सस्पेंशन की मरम्मत और इसे ज़रूरत पड़ने पर इसे बदलने का काम पूरी तरह से फ्री में करेगी और यह सुविधा भारत की सभी कावासाकी डीलरशिप पर उपलब्ध होगी. कावासाकी अब सभी प्रभावित बाइक्स के मालिकों से संपर्क कर रही है और इसी को लेकर सभी सर्विस सेंटरों को सर्कुलर भी भेजा गया है. ग्राहकों को प्रभावित बाइक्स की पहचान आसानी से हो जाए इसके लिए कंपनी ने व्हीकल आइडेंटिफिकेशन नंबर भी साझा किए हैं. जहां तक जानकारी मिली है उस हिसाब से इस समस्या से प्रभावित बाइक को महज़ 1 घंटे में दुरूस्त कर दिया जाएगा. बता दें कि भारत में ये दिक्कत कावासाकी Z900 के कुल 132 मॉडल्स में आई है.

ये भी पढ़ें : कावासाकी इन बाइक्स पर दे रही ₹ 3.5 लाख तक बंपर डिस्काउंट, जानें कौन सी हैं मोटरसाइकल

0 Comments

कावासाकी की ये बाइक्स थाईलैंड में बनाई गई हैं और एक विशेष समय सीमा और सीरीज़ में बनाई गई हैं. इन बाइक्स को पूरी तरह विदेश में बनाया गया है और भारत में निर्यात किया गया है. भारत में बिकने वाली सबसे दमदार मिडलवेट मोटरसाइकल में कावासाकी Z900 भी आती है और कंपनी ने इस बाइक में 948c का इन-लाइन फोर इंजन लगाया है. यह इंजन 9500 rpm पर 123 bhp पावर और 7700 rpm पर 98.6 Nm टॉर्क जनरेट करता है. कावासाकी की बिना एबीएस वाली बाइक की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 7.68 लाख रुपए है, वहीं एबीएस के साथ दिल्ली में बाइक की एक्सशोरूम कीमत 9 लाख रुपए है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Research on कावासाकीज़ेड900

Be the first one to comment
Thanks for the comments.