लॉगिन

कीवे के-लाइट 250V भारत में हुई लॉन्च, कीमत Rs. 2.89 लाख

के-लाइट 250V, विएस्ट 300, सिक्सटीज़ 300i स्कूटर के बाद Keeway का भारत में तीसरा लॉन्च है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 5, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हंगरी की टू-व्हीलर ब्रांड, कीवे ने भारत के लिए अपना तीसरा मॉडल के-लाइट 250वी, वी-ट्विन क्रूजर लॉन्च की है, जिसकी कीमत रु.2.89 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) है. कंपनी ने इस साल की शुरुआत में दो अन्य स्कूटरों - विएस्टे 300, सिक्सटीज़ 300i - के साथ क्रूजर को भारत में प्रदर्शित किया था, जिसकी बुकिंग भी वर्तमान में खुली है. के-लाइट 250V तीन रंगों में उपलब्ध है, मैट ब्लू ( रु.2.89 लाख, मैट डार्क ग्रे (रु.2.99 लाख) और मैट ब्लैक (रु.3.09 लाख ) डिलेवरी जुलाई के मध्य से शुरू होने वाली है.

    यह भी पढ़ें: कीवे ने सिक्सटीज़ 300i और विएस्टे 300 स्कूटरों की कीमतों का खुलासा किया

    250V विशिष्ट क्रूजर मोटरसाइकिल डिजाइन के साथ आती है, जिसमें अधिक तेज रेक वाले फ्रंट एंड, स्टेप्ड सीट डिज़ाइन और अधिक आराम से सवारी की स्थिति के लिए फ़ुट-पेग दिये गए हैं. के-लाइट के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क के साथ रियर में हाइड्रोलिक सस्पेंशन सेट-अप मिलता है. बाइक में एक एलईडी हेडलैंप अप फ्रंट में एक गोलाकार एलईडी डीआरएल डिज़ाइन के साथ एक कोणीय हेडलैंप पॉड के भीतर रखा गया है. इसी तरह 20-लीटर फ्यूल-टैंक में कुछ एंगुलर डिज़ाइन एलिमेंट भी मिलते हैं. टेल-लैंप एलईडी यूनिट भी हैं.

    02

    अन्य क्रूजर-स्टाइल मोटरसाइकिलों की तरह, के-लाइट में एक चौंका देने वाला टायर सेट-अप दिया गया है, जिसमें आगे 120/80 सेक्शन टायर और पीछे की तरफ 140/70 सेक्शन टायर होता है. टायर्स को लगभग 16 इंच के अलॉय व्हील्स में पेश किया गया है. सीट की ऊंचाई 715 मिमी निर्धारित की गई है जबकि मोटरसाइकिल का वजन 179 किलोग्राम है.

    इंजन की बात करें तो K-Light 250V 249cc, V-Twin इंजन द्वारा संचालित है, जिसे 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. यह इकाई 8,500 आरपीएम पर 18.4 बीएचपी और 5,500 आरपीएम पर 19 एनएम पीक टॉर्क उत्पन्न करती है. अधिकांश निर्माता के चेन ड्राइव सिस्टम की तुलना में बेल्ट ड्राइव सिस्टम के माध्यम से व्हील को पावर भेजी जाती है. स्टॉपिंग पावर स्टैंडर्ड डुअल-चैनल ABS के साथ फ्रंट और रियर पर सिंगल डिस्क ब्रेक से आती है.

    यह भी पढ़ें: हंगरी का मोटरसाइकिल ब्रांड कीवे जल्द ही भारत में होगा लॉन्च

    फीचर्स की बात करें तो K-Light में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ-साथ कुछ कनेक्टेड व्हीकल टेक्नोलॉजी भी मिलती है. की-वे ऐप से कनेक्ट करने के लिए सिम कार्ड के साथ एक एकीकृत जीपीएस यूनिट के माध्यम से तकनीक कार्य करती है और न केवल स्थान-आधारित डेटा साझा करती है बल्कि रिमोट इंजन कट-ऑफ, और अधिकतम गति निर्धारित करने की भी अनुमति देती है.

    कीवे का कहना है कि के-लाइट मानक 2-वर्ष, असीमित किमी वारंटी के साथ आती है. उम्मीद की जा रही है कि कंपनी साल के अंत से पहले भारत में और पांच नए मॉडल लॉन्च करेगी.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें