लॉगिन

तीन नए दोपहिया वाहनों के साथ यूरोपिय कंपनी कीवे ने भारतीय बाज़ार में कदम रखा

हंगरी की दोपहिया ब्रांड, कीवे, तीन नए दोपहिया वाहनों के साथ भारत में पदार्पण कर रही है. कीवे का स्वामित्व QJ समूह के पास है, जिसके पास बेनेली ब्रांड भी है और यह बेनेली इंडिया की निगरानी में भारत में रहेगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 17, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हंगरी की दोपहिया ब्रांड कीवे ने तीन नए टू-व्हीलर्स- कीवे के-लाइट 250वी, कीवे विएस्टे 300 और कीवे सिक्सटीज 300आई के शोकेस के साथ भारत में अपनी शुरुआत की घोषणा की. के-लाइट 250V एक किफायती V-ट्विन क्रूजर है, विएस्टे 300 एक 300 cc मैक्सी-स्कूटर है जबकि सिक्सटीज़ 300i एक रेट्रो-क्लासिक स्कूटर है जिसमें '60 के दशक का डिज़ाइन है. कीवे का स्वामित्व QJ समूह के पास है, वही कंपनी जिसके पास बेनेली भी है. कीवे बेनेली इंडिया के प्रबंधन में होगा. इन तीन मॉडलों के साथ, कीवे ने 2022 के अंत से पहले पांच और उत्पादों को लॉन्च करने की भी योजना बनाई है, जिसमें इस साल कुल आठ नए उत्पाद लॉन्च किए गए हैं. मॉडलों की कीमतों का खुलासा बाद में किया जाएगा. मोटरसाइकिलों को बेनेली के प्लांट में असेंबल किया जाएगा. कीवे मॉडल को बेनेली डीलरशिप पर बेचा जाएगा, फिर शुरुआत में अपने डीलरशिप नेटवर्क के साथ विस्तार किया जाएगा.

    यह भी पढ़ें: हंगरी का मोटरसाइकिल ब्रांड कीवे जल्द ही भारत में होगा लॉन्च

    rua5l1poकीवे टू-व्हीलर्स

    आज लॉन्च किए गए दोपहिया वाहनों के बाद एक और क्रूजर, दो रेट्रो स्ट्रीट मोटरसाइकिल,और एक रेस प्रतिकृति होगी. कीवे उत्पाद 26 मई से डीलरशिप पर टेस्ट राइड के लिए उपलब्ध होंगे, जिसकी डिलेवरी जून की शुरुआत से होगी. तीन उत्पादों के लिए ऑनलाइन बुकिंग आज से ₹10,000 में शुरू होगी. कीवे का कहना है कि उसके उत्पाद उच्च तकनीक वाले हैं और इनबिल्ट-जीपीएस, रिमोट इंजन कट-ऑफ और कीवे कनेक्ट ऐप जैसे फीचर्स की पेशकश करेंगे.

    लॉन्च इवेंट में कीवे इंडिया के एमडी विकास झाबख ने कहा, हम भारतीय बाजार में युवा और ऊर्जावान हंगेरियन मार्के "कीवे" को पेश करने के लिए उत्साहित हैं. बेनेली इंडिया में हम वर्षों से उबर-प्रतिस्पर्धी भारतीय मोबिलिटी बाजार में सफलतापूर्वक काम कर रहे हैं. भारतीय मोटरिंग उत्साही की अनूठी जरूरतों को पूरा करने के हमारे कार्यकाल में, हमने एक आकर्षक रूप से डिज़ाइन किए गए, अच्छी तरह से संचालित और मज़बूती से प्रदर्शन करने वाले गतिशीलता उत्पादों की आवश्यकता की पहचान की जो कि कीमत और गुणवत्ता के प्रति जागरूक भारतीय खरीदार के लिए उपयुक्त हैं। इस आवश्यकता को पूरा करने के लिए, हमने बेनेली के युवा हंगेरियन भाई कीवे को हमारे लिए सही साथी के रूप में पहचाना।

    कीवे के-लाइट 250V 

    6sgocn1g
    कीवे के-लाइट 250V एक 250 cc क्रूजर मोटरसाइकिल है, जिसमें वी-ट्विन है

    के-लाइट 250V एक क्रूजर मोटरसाइकिल है जिसमें V-Twin इंजन मिलता है, जो 249 cc को विस्थापित करता है, जो 18.4 bhp और 19 Nm का पीक टॉर्क बनाता है। इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है और यह बेल्ट-चालित है। इसमें दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक, फ्रंट में टेलीस्कोपिक सस्पेंशन और रियर में हाइड्रोलिक शॉक एब्जॉर्बर दिए गए हैं। मोटरसाइकिल में 20-लीटर का ईंधन टैंक मिलता है और इसे तीन रंगों - मैट ब्लैक, मैट ब्लू और मैट डार्क ग्रे में पेश किया जाएगा.

    कीवे वीएस्टे 300 

    qrur7lh
    कीवे वीएस्टे 300 एक 278 cc का मैक्स-स्कूटर है और इसमें ढेर सारी खूबियाँ हैं

    वीएस्टे 300 एक 278 cc मैक्सी-स्कूटर है जो 18.4 bhp और 22 Nm का पीक टॉर्क बनाता है. इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में हाइड्रोलिक सस्पेंशन मिलते हैं. स्कूटर में फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक और डुअल-चैनल ABS जैसे फीचर्स के साथ 12-लीटर फ्यूल टैंक मिलता है. विएस्टे 300 3 रंगों में उपलब्ध है - मैट ब्लैक, मैट ब्लू और मैट व्हाइट. वीएस्टे 300 में बिना चाबी के इग्निशन भी है, जो आमतौर पर महंगे वाले दोपहिया वाहनों में देखा जाने वाला एक फीचर है.

    कीवे सिक्सटीज़ 300i 

    gdsko98
    सिक्सटीज़ 300i, विएस्टे 300 के समान 278 सीसी इंजन का उपयोग करता है, लेकिन यह एक रेट्रो-क्लासिक स्कूटर है, जिसका डिज़ाइन '60 के दशक से प्रेरित है

    सिक्सटीज़ 300i एक रेट्रो क्लासिक स्कूटर है जिसमें उसी 278 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन का उपयोग किया गया है जो कि विएस्टे 300 द्वारा उपयोग किया जाता है, जिसमें समान स्थिति होती है. सिक्सटीज़ 300i की विशेषताओं में डुअल-चैनल ABS, LED लाइटिंग, मल्टी-फ़ंक्शन इग्निशन इत्यादि शामिल हैं. सिक्सटीज 300i तीन रंगों मैट लाइट ब्लू, मैट व्हाइट और मैट ग्रे में उपलब्ध होगा.
     

    Calendar-icon

    Last Updated on May 17, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें