लॉगिन

किआ कारेंज़ एमपीवी के भारत लॉन्च की तारीख का ऐलान किया गया

कारेंज़ एमपीवी किआ सेल्टॉस के प्लेटफॉर्म पर आधारित है, और कंपनी की 'ओपोजिट्स यूनाइटेड' डिजाइन भाषा का पालन करती है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 6, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कोरियाई कार निर्माता किआ की नई तीन-रो वाली कार कारेज़ को 15 फरवरी, 2022 को भारत में लॉन्च किया जाएगा. यह कार जिसे एक एसपीवी के रूप में रखा जा रहा है, कंपनी की लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी सेल्टॉस पर आधारित है और उसी के पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ आई है. कंपनी ने हाल ही में नई किआ कारेंज़ का उत्पादन शुरू किया, जबकि प्री-बुकिंग 14 जनवरी, 2022 को शुरू हुई थी. बुकिंग शुरू होने के पहले 24 घंटों में, कंपनी को कार के लिए 7,700 से अधिक प्री-ऑर्डर मिले.

    3apuvv28

    कार 6 और 7 सीटर दोनों विकल्पों के साथ आएगी.

    नई किआ कारेंज़ एमपीवी भारत में दक्षिण कोरियाई कार निर्माता की चौथी कार होगी और एमपीवी को 5 ट्रिम - प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लक्ज़री और लक्ज़री प्लस में पेश किया जाएगा. कार 6 और 7 सीटर दोनों विकल्पों के साथ आएगी. यह कंपनी की नई 'Opposites United' डिज़ाइन भाषा का पालन करती है और ऐसा करने वाली भारत में यह किआ की पहली कार होगी.

    किआ कारेंज़ में एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स, चौड़े एयरडैम, 16-इंच ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स, रूफ रेल्स, आक्रामक दिखने वाले रैपराउंड एलईडी टेललैंप्स और क्रोम डिटेल्स के साथ मस्कुलर रियर बंपर जैसे कई फीचर्स दिए जाएंगे. केबिन 10.25 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ नए 'किआ कनेक्ट' कनेक्टेड कार तकनीक के साथ आता है.

    यह भी पढ़ें: किआ इंडिया ने 1 लाख सेल्टॉस और सोनेट का निर्यात पूरा किया

    इंजन विकल्पों में 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5 डीजल शामिल है. तीनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएंगे, जबकि टर्बो-पेट्रोल में 7-स्पीड डीसीटी और डीज़ल में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर का विकल्प भी होगा.  

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें