लॉगिन

इंतज़ार खत्म 14 जनवरी से शुरू होगी किआ कारेंस तीन-पंक्ति एमपीवी की बुकिंग

आगामी किआ कारेंस सेल्टॉस कॉम्पैक्ट एसयूवी पर आधारित एक तीन-पंक्ति वाहन है. किआ 14 जनवरी से एमपीवी के लिए बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर देगी, और यह ह्यन्दे अल्काज़र, एमजी हैक्टर प्लस और टाटा सफारी को टक्कर देगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 4, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ इंडिया अपने नए तीन-पंक्ति वाहन, किआ कारेंस को लॉन्च करने के लिए कमर कस रही है,और कंपनी ने घोषणा की है कि वह 14 जनवरी, 2021 को एमपीवी के लिए बुकिंग शुरू करेगी. नई कारेंस किआ सेल्टॉस के समान प्लेटफॉर्म पर आधारित है. और ह्युन्दे अल्कज़ार,एमजी हैक्टर प्लस और टाटा सफारी को टक्कर देगी. कार निर्माता ने लॉन्च की तारीख की घोषणा नहीं की है, हम उम्मीद करते हैं कि नई किआ कारेंस को भारत में फरवरी 2021 में लॉन्च किया जाएगा.

    नई किआ कारेंस के बारे में बात करते हुए, किआ इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ, ताए-जिन पार्क ने कहा, "किआ कारेंस के साथ, हम विस्तारित भारतीय परिवारों की विकसित जरूरतों को सही मायने में पूरा करके तीन-पक्ति वाली पारिवारिक कारों की श्रेणी में जरूरत के अंतर को दूर करना चाहते हैं. हमें विश्वास है कि कारेंस, जिसे व्यावहारिक और सुविधाजनक फीचर्स के माध्यम से आराम को सक्षम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, यात्रियों को एक अनूठा यात्रा अनुभव प्रदान करेगी."

    4bdihqrc
    किआ कारेंस 3 इंजन विकल्पों के साथ आती है - स्मार्टस्ट्रीम 1.5-लीटर पेट्रोल, स्मार्टस्ट्रीम 1.4-लीटर टी-जीडीआई टर्बो-पेट्रोल, और 1.5 सीआरडीआई वीजीटी डीजल इंजन शामिल हैं

    किआ कारेंस पांच ट्रिम विकल्पों- प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लग्जरी और लग्जरी प्लस में पेश की जाएगी, और यह तीन इंजन और तीन ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ आएगी. जिनमें स्मार्टस्ट्रीम 1.5-लीटर पेट्रोल, स्मार्टस्ट्रीम 1.4-लीटर टी-जीडीआई टर्बो-पेट्रोल, और 1.5 सीआरडीआई वीजीटी डीजल इंजन शामिल हैं. तीनों इंजन मानक के रूप में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएंगे, टर्बो-पेट्रोल और ऑयल बर्नर क्रमशः वैकल्पिक 7-स्पीड डीसीटी स्वचालित और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर यूनिट के साथ पेश किये जाएंगे. 

    aruhqm88
    किआ कारेंस नवीनतम पीढ़ी के किआ कनेक्ट और 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आती है, जो 66 कनेक्टेड कार सुविधाएँ प्रदान करता है

    आगामी किआ कारेंस को 6- और 7-सीटर दोनों केबिन लेआउट विकल्पों में पेश किया जाएगा, जिसमें प्रीमियम सुविधाओं की एक श्रृंखला होगी - नवीनतम पीढ़ी के किआ कनेक्ट के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा जो 66 कनेक्टेड कार सुविधाएँ प्रदान करता है. एमपीवी में 8 स्पीकर के साथ बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम, वायरस और बैक्टीरिया से सुरक्षा के साथ एक स्मार्ट प्योर एयर प्यूरीफायर, आगे की ओर वेंटिलेटेड सीट, वन-टच इजी इलेक्ट्रिक टम्बल फंक्शन वाली दूसरी पंक्ति की सीटें और एक पैनोरमिक सनरूफ भी होगी.

    यह भी पढ़ें : किआ कारेंस 7-सीटर एमपीवी के इंजन विकल्पों का खुलासा हुआ

    किआ इंडिया कारेंस को 'रोबस्ट 10 हाई-सेफ्टी पैकेज' के तहत कई मानक सुरक्षा सुविधाओं में भी पेश करेगी. इसमें 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, वीएसएम, हिल असिस्ट कंट्रोल, डीबीसी, एबीएस, ब्रेक असिस्ट सिस्टम, चारों पहियों पर डिस्क ब्रेक, हाईलाइन टीपीएमएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स को सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड के तौर पर दिया जाएगा. 

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें