लॉगिन

2020 ऑटो एक्सपो में लॉन्च की जाएगी किआ कार्निवल, अनुमानित कीमत Rs. 30 लाख

किआ कार्निवल की अनुमानित कीमत 30 लाख रुपए के आस-पास है जो बाज़ार में इसका मुकाबला करने वाली टोयोटा इनोवा क्रिस्टा से कुछ ज़्यादा है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 6, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ मोटर इंडिया ने अपनी पहली एसयूवी सेल्टोस के साथ भारत में धमाकेदार एंट्री की है. कंपनी का दूसरा उत्पाद एक एमपीवी है जिसका नाम किआ कार्निवल है और किआ ने इसके लॉन्च का ऐलान भी कर दिया है. 2020 ऑटो एक्सपो में किआ कार्निवल को लॉन्च किया जाएगा जो संभवतः 5 फरवरी को लॉन्च की जाएगी. शोकेस से पहले ही किआ की ये कार टेस्टिंग के वक्त स्पॉट हुई है जो दिखने में यूरोपीय मॉडल के समान ही है जिसके सिर्फ व्हील्स ही तुलना में छोटे दिखाई दिए हैं. किआ कार्निवल को 2.2-लीटर का चार-सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया जाएगा जो इस कार के कोरियन मॉडल्स में दिया जा रहा है. ये इंजन 197 bhp पावर के साथ 440 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है और कंपनी इस इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस करने वाली है.

    ee4bb5ioविज्ञापन में किआ कार्निवल के केबिन की झलक भी दिखाई दी है

    किआ कार्निवल काफी बड़े आकार की तीन पंक्ति वाली प्रिमियम MPV है जिसका भारत में मुकाबला टोयोटा की इनोवा क्रिस्टा से होने वाला है. किआ की ये MPV इनोवा क्रिस्टा की तुलना में 380.5mm लंबी, 154mm चौड़ी है, साथ ही कर्निवल 311mm लंबे व्हीलबेस के साथ आती है जो इनोवा क्रिस्टा से तुलना में 55mm कम है. दिखने में नई किआ कार्निवल कंपनी की सिग्नेचर टाइगर-नोज़ ग्रिल में आती है जिसके साथ स्वैप्टबैक हैडलैंप्स और प्रोजैक्टर लाइट्स और एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स दिए गए हैं. MPV के बंपर पर चौड़े एयरडैम के साथ सी-शेप के एप्रॉन और गोलाकार फॉगलैंप्स दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : किआ सेल्टोस SUV की कीमतों में इज़ाफे का ऐलान, ₹ 35,000 तक बढ़ाए दाम

    puu31rfgटेस्टिंग के वक्त स्पॉट हुई कार्निवल MPV दिखने में यूरोपीय मॉडल के समान ही है

    किआ मोटर इंडिया ने कार्निवल MPV के लिए हालिया नया ऐड कैम्पेन जारी किया है जिसमें कंपनी ने अभिनेता जिम सार्भ के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है और इसी विज्ञापन में किआ कार्निवल के केबिन की झलक भी दिखाई दी है. कार्निवल को किआ के अनंतपुर प्लांट में सेल्टोस के साथ असेंबल किया जाएगा जो कम्प्लीटली नॉक्ड डाउन प्रोडक्ट के तौर पर भारत में लॉन्च की जाएगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय किया मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें