भारत में नई बाइक और कारें

किआ कार्निवल प्रिमियम MPV ऑटो एक्सपो में शोकेस से पहले टेस्टिंग के वक्त स्पॉट

language dropdown

शोकेस से पहले किआ की ये कार टेस्टिंग के वक्त स्पॉट हुई है जो दिखने में यूरोपीय मॉडल के समान ही है जिसके सिर्फ व्हील्स ही तुलना में छोटे दिखाई दिए हैं.

expand फोटो देखें
दिखने में किआ कार्निवल यूरोपीय मॉडल के समान ही है

किआ सेल्टोस के बाद किआ मोटर्स का भारत में दूसरा वाहन किआ कर्निवल होगी जिसे संभवतः 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया जाएगा. शोकेस से पहले ही किआ की ये कार टेस्टिंग के वक्त स्पॉट हुई है जो दिखने में यूरोपीय मॉडल के समान ही है जिसके सिर्फ व्हील्स ही तुलना में छोटे दिखाई दिए हैं. किआ कार्निवल को 2.2-लीटर का चार-सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया जाएगा जो इस कार के कोरियन मॉडल्स में दिया जा रहा है. ये इंजन 197 bhp पावर के साथ 440 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है और कंपनी इस इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस करने वाली है.

08m3jnkgनई किआ कार्निवल कंपनी की सिग्नेचर टाइगर-नोज़ ग्रिल में आती है

किआ कार्निवल काफी बड़े आकार की तीन पंक्ति वाली प्रिमियम MPV है जिसका भारत में मुकाबला टोयोटा की इनोवा क्रिस्टा से होने वाला है. किआ की ये MPV इनोवा क्रिस्टा की तुलना में 380.5mm लंबी, 154mm चौड़ी है, साथ ही कर्निवल 311mm लंबे व्हीलबेस के साथ आती है जो इनोवा क्रिस्टा से तुलना में 55mm कम है. दिखने में नई किआ कार्निवल कंपनी की सिग्नेचर टाइगर-नोज़ ग्रिल में आती है जिसके साथ स्वैप्टबैक हैडलैंप्स और प्रोजैक्टर लाइट्स और एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स दिए गए हैं. MPV के बंपर पर चौड़े एयरडैम के साथ सी-शेप के एप्रॉन और गोलाकार फॉगलैंप्स दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : किआ जनवरी 2020 से बढ़ाएगी सेल्टोस SUV की कीमत, इनके लिए लागू होंगे नए दाम

lcrae7uoविज्ञापन में किआ कार्निवल के केबिन की झलक भी दिखाई दी है

किआ मोटर्स ने कार्निवल MPV के लिए हालिया नया ऐड कैम्पेन जारी किया है जिसमें कंपनी ने अभिनेता जिम सार्भ के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है और इसी विज्ञापन में किआ कार्निवल के केबिन की झलक भी दिखाई दी है. कार्निवल को किआ के अनंतपुर प्लांट में सेल्टोस के साथ असेंबल किया जाएगा जो कम्प्लीटली नॉक्ड डाउन प्रोडक्ट के तौर पर भारत में लॉन्च की जाएगी.

0 Comments

सोर्स : इंडियन ऑटो ब्लॉग

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.