लॉगिन

किआ ने अपनी जल्द आने वाली 3-रो एमपीवी को 'कैरेंस' नाम दिया

किआ सेल्टॉस पर आधारित यह नई एमपीवी सेगमेंट में ह्यून्दे एल्कज़ार, महिंद्रा XUV700 और एमजी हेक्टर प्लस को टक्कर देगी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 1, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ इंडिया देश में अपना चौथा मॉडल पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है और कंपनी ने अब पुष्टि की है कि नई तीन-रो एमपीवी को 'कैरेंस' नाम दिया जाएगा. हमारे बहुत से पाठक इसके बारे में पहले से ही जानते होंगे क्योंकि पिछले महीने सामने आई कुछ जासूसी तस्वीरों ने इस नाम की पुष्टि की थी. कैरेंस नाम वास्तव में किआ की वैश्विक लाइन-अप से है. यह मूल रूप से एक कॉम्पैक्ट एमपीवी थी जिसे पहली बार 1999 में लॉन्च किया गया था और कई बाजारों में 2018 तक बिक्री पर थी. जबकि अब उस मॉडल को बंद कर दिया गया है, भारत में नाम को पुनर्जीवित किया जा रहा है.

    gcqjogn

    कार की कीमत ₹ 16-23 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच होने की उम्मीद है.

    किआ ने कैरेंस का पहला टीज़र भी रिलीज कर दिया है. कंपनी इसे एक मनोरंजक वाहन कहती है और टीज़र किआ सेल्टॉस की तुलना में लंबे व्हीलबेस पर इशारा करता है. हमें नई एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट पैटर्न और टाइगर-नोज़ ग्रिल पर क्रोम भी देखने को मिलता है. ग्रिल अपने आप में अलग दिखाई देती है और इसकी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेचे जानी वाली नई पीढ़ी की कार्निवल में देखी गई ग्रिल से डिजाइन के संकेत लेने की संभावना है. कार में नए सिग्नेचर पैटर्न के साथ नई एलईडी टेललाइट्स और नया किआ लोगो भी है.

    यह भी पढ़ें: अभिनेता दिलीप जोशी दिवाली के मौके पर घर लाए किआ सॉनेट

    किआ कैरेंस एक पारिवारिक पेशकश होगी और मॉडल के बिक्री पर जाने पर छह और सात सीटों वाले विकल्पों में आने की उम्मीद है. जासूसी तस्वीरों में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स भी सामने आए हैं. Carens में सेल्टॉस वाले इंजन और ट्रांसमिशन विकल्प होने की संभावना है. कार की कीमत ₹ 16-23 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच होने की उम्मीद है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें