carandbike logo

किआ ने भारत में 17 महीनों में बेचीं 2 लाख कारें, सबसे तेज़ी से छुआ आंकड़ा

कंपनी ने जुलाई 2020 में 1 लाख यूनिट की बिक्री दर्ज की थी और अगले 6 महीनों में ही 2 लाख बिक्री का आंकड़ा हासिल किया है.

कंपनी की तीनों कारों के टॉप वेरिएंट्स की कुल बिक्री में 60% की हिस्सेदारी है. expand फोटो देखें
कंपनी की तीनों कारों के टॉप वेरिएंट्स की कुल बिक्री में 60% की हिस्सेदारी है.

किआ मोटर्स इंडिया देश में 2 लाख बिक्री का आंकडा़ हासिल करने वाली सबसे तेज़ कार कंपनी बन गई. जुलाई 2020 में 1 लाख बिक्री का आंकड़ा दर्ज करने के बाद, किआ ने सिर्फ 6 महीनों के भीतर ही अगली  1 लाख कारों की बिक्री दर्ज की है. कंपनी की तीनों कारों यानि सेल्टोस, सॉनेट और कार्निवल के टॉप वेरिएंट्स की कुल बिक्री में 60% की हिस्सेदारी है. इसके अलावा कुल बिकी कारों में से 53% यानि 106,000 कारें कंपनी की कनेक्टेड कार तकनीक यूवो कनेक्ट के साथ बेची गई हैं.

s5li8d98

सेल्टोस 149,428 इकाइयों के साथ किआ मोटर्स इंडिया की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार बनी हुई है.

किआ मोटर्स इंडिया के एमडी और सीईओ कूख्ह्युन शिम ने कहा, “बिक्री के एक साल में, किआ भारत के सबसे ज्यादा बिकने वाले ऑटोमोबाइल ब्रांडों में से एक है. हम दो लाख बिक्री इकाइयों के इस ऐतिहासिक आंकड़े तक पहुंच गए हैं और हमने मूल्यवान ग्राहकों और विस्तारित किआ परिवार द्वारा दिखाए गए अपार विश्वास और आत्मविश्वास के कारण भारतीय उद्योग में एक रिकॉर्ड स्थापित किया है, जिसमें हमारे डीलर पार्टनर और विक्रेता भागीदार सभी शामिल हैं”

यह भी पढ़ें: किआ सोनेट, सेल्टोस पर 2021 के मध्य से दिखेगा नया लोगो

trvjbaps

कुल बिकी कारों में से 53% यानि 1,06,000 कनेक्टेड कारें हैं.

Newsbeep
0 Comments

किआ ने भारतीय ऑटोमोबाइल बाज़ार में एक बढ़िया शुरुआत की है और केवल तीन कारों के साथ लगातार देश की 5 सबसे ज़्यादा बिकने वाली कंपनीयों में शामिल हुई है. सेल्टोस 149,428 इकाइयों के साथ किआ मोटर्स इंडिया की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार बनी हुई है. इसके बाद सॉनेट की कुल 45,195 इकाइयों बिकी है, जिसे सितंबर, 2020 में ही देश में ल़ॉन्च किया गया था. इसके अलावा कंपनी ने कार्निवल की कुल 5,409 इकाइयों अब तक देश में बेची हैं.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.