लॉगिन

किआ इंडिया ने हासिल किया 3 लाख बिक्री का मुकाम, सबसे तेज़ी से छुआ यह आंकड़ा

कंपनी की कुल बिक्री में 66% हिस्सेदारी किआ सेल्टोस की है और यही मॉडल है जिसे 3 लाख बिक्री का आंकड़ा छुआ है. जानें कितनी बिकी किआ सबकॉम्पैक्ट SUV?
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 6, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ इंडिया हमारे बाज़ार में बिक्री के मामले में सबसे ज़्यादा बढ़ने वाली कंपनी हो गई है, यहां तक कि भारतीय बाज़ार में ब्रांड सबसे तेज़ गति से 3 लाख कारें बेचने का मील का पत्थर कायम कर चुका है. देश में कामकाज शुरू करने के महज़ एक साल के भीतर कंपनी ने अपनी 2 लाख कारें बेची ली थीं और अब दो साल बाद कंपनी ने 3 लाख कारें बेचने का आंकड़ा छू लिया है. इसकी वजह किआ सेल्टोस और सॉनेट की बढ़ी हुई मांग है जिसके चलते कंपनी को इतनी दमदार ब्रिक्री देखने को मिली है. कंपनी की कुल बिक्री में 66 प्रतिशत हिस्सेदारी किआ सेल्टोस की है और यही मॉडल है जिसे 3 लाख बिक्री का आंकड़ा छुआ है, वहीं 32 प्रतिशत बिक्री किआ सॉनेट सबकॉम्पैक्ट SUV की हुई है. कंपनी ने अबतक किआ कार्निवल एमपीवी की 7,310 यूनिट बेच ली हैं.

    5oi98m532 प्रतिशत बिक्री किआ सॉनेट सबकॉम्पैक्ट SUV की हुई है

    बिक्री के इस आंकड़े पर बात करते हुए किआ इंडिया के MD और CEO, कूशयूं शिम ने कहा कि, “3 लाख वाहन बनाने का आंकड़ा किआ इंडिया पर ग्राहकों के भरोसे और वाहनों को खूब पसंद किए जाने का सूचक है. चुनौतीपूर्ण समय के बावजूद भारतीय बाज़ार में मांग की वापसी दर्ज की गई है. हमारा बिक्री और बिक्री के बाद की सुविधा का नेटवर्क बिक्री के इस मुकाम को हासिल करने में बहुत सहायक रहा है. पिछले कुछ साल में हमनें भारतीय ग्राहकों की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए प्रिमियम, बेहतरीन डिज़ाइन वाले वाहन तैयार किए हैं जिनके साथ सेगमेंट में पहली बार मिले कई फीचर्स दिए गए हैं.”

    ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी की नेक्सा डीलरशिप ने 6 सालों में बेचीं 14 लाख कारें

    q2vecnegकंपनी ने अबतक किआ कार्निवल एमपीवी की 7,310 यूनिट बेच ली हैं

    किआ इंडिया भारतीय बाज़ार के लिए दमदार बिक्री नेटवर्क तैयार करने में जुटी हुई है. ब्रांड अपने मौजूदा 300 टचपॉइंट्स की संख्या को बढ़ाकर 360 करने में जुटी हुई है जिसमें टियर 3 और 3 के अलावा ग्रामीण इलाकों को शामिल किया जाएगा. कंपनी ने हाल में ग्रांड लोगो में बदलाव किया है जिसे किआ की सभी नई कारों के साथ पेश किया जाने लगा है. यहां तक कि जल्द ही किआ इंडिया की सभी डीलरशिप भी इसी थीम के अनुसार दिखने लगेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय किया मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें