लॉगिन

किआ ने भारत में बेची 1.5 लाख से ज़्यादा कारें, कुल बिक्री में 50% कनेक्टेड वाहन

किआ ने भारत में अगस्त 2019 से कामकाज शुरू किया था और बिक्री में मील का यह पत्थर सिर्फ 14 महीनों में कायम किया है. जानें किन फीचर्स वाली है कारें?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 4, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ मोटर इंडिया ने बिक्री का नया मुकाम हासल कर लिया है जिसमें पिछले साल अपनी एंट्री के बाद से अबतक कंपनी ने 1,5 लाख वाहन बेच लिए हैं. किआ ने भारत में अगस्त 2019 से कामकाज शुरू किया था और बिक्री में मील का यह पत्थर कंपनी ने सिर्फ 14 महीनों में कायम कर दिया है. अक्टूबर 2020 में किआ मोटर इंडिया ने अबतक की सबसे ज़्यादा मासिक बिक्री की है जो 21,021 वाहन है और इस आंकड़े तक पहुंचने में कंपनी की हालिया लॉन्च सॉनेट सबकॉम्पैक्ट एसयूवी का बड़ा योगदान है. दिलचस्प है कि अबतक की कुल बिक्री का 50 प्रतिशत हिस्सा या कहें तो 75,000 वाहन कंपनी की कनेक्टेड तकनीक वाले हैं.

    ggs1lqgsUVO तकनीक के साथ 50 कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए थे

    किआ यूवीओ कार तकनीक ई-सिम पर काम करती है जो यूज़र के स्मार्टफोन के ज़रिए काम करती है. यूवीओ तकनीक के साथ पहले 37 कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए थे, लेकिन अब इन फीचर्स की संख्या बढ़कर 50 हो गई है. किआ यूवीओ तकनीक में सबसे ताज़ा अपडेट वॉइस असिस्ट वेक अप कमांड है जिसमें हेल्लो किआ के साथ 9 अलग-अलग वॉइस कमांड दी गई हैं जिनसे मौसम, तारीख और समय, क्रिकेट स्कोर, मीडिया कंट्रोल, नेविगेशन और क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके अलावा किआ स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी भी उपलब्ध करा रही है जिसे एंड्रॉइड, आईफोन, यहां तक कि टाइज़ेन ऑपरेटिंग सिस्टम पर भी चलाया जा सकता है.

    ये भी पढ़ें : किआ सोनेट सबकॉम्पैक्ट SUV को मिली 50,000 बुकिंग, 18 सितंबर को हुई लॉन्च

    r9gqt7n4यूवीओ तकनीक फिलहाल सभी मॉडल के साथ उपलब्ध कराई गई है

    किआ मोटर इंडिया की यूवीओ तकनीक फिलहाल सभी मॉडल के साथ उपलब्ध कराई गई है जो एंट्री-लेवल किआ सॉनेट से शुरू होकर प्रिमियम एमपीवी कार्निवल तक मिलती है. फिलहाल भारतीय बाज़ार में ह्यून्दे की ब्लूलिंक तकनीक और एमजी मोटर इंडिया की आईस्मार्ट दो कनेक्टेड कार तकनीक हैं जो किआ की यूवीओ कनेक्ट जैसी बहुमुखी हैं. इनके बाद कई और निर्माता कंपनियां भारतीय बाज़ार में अपनी कारों के साथ कनेक्टेड तकनीक दे रही हैं जिनमें मारुति सुज़ुकी की सुज़ुकी कनेक्ट, फोक्सवैगन की वीडब्ल्यू कनेक्ट और होंडा कार्स इंडिया की होंडा कनेक्ट आती हैं. लग्ज़री निर्माताओं में मर्सिडीज़ की मर्सिडीज़ मी और ऑडी इंडिया की माय ऑडीकनेक्ट भी उपलब्ध हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय किया मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें