लॉगिन

किआ ने अपने गुरुग्राम स्थित डीलरशिप पर भारत का सबसे तेज ईवी चार्जर लगाया

150kWh पावर से वाला यह फास्ट चार्जर 42 मिनट से भी कम समय में 10 फीसदी -80 फीसदी कार को चार्ज कर सकता है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 6, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ इंडिया ने गुरुग्राम में अपने डीलरशिप पर यात्री वाहनों के लिए भारत का सबसे तेज चार्जर लगाने की घोषणा की है. 150 kWh की क्षमता के साथ, यह DC फास्ट चार्जर ढींगरा किआ में स्थापित किया गया है और इस पहल से सभी इलेक्ट्रिक वाहन मालिकों को चार्जिंग समाधान तक पहुंच प्रदान करने की उम्मीद है. 150kWh पावर से लैस, यह फास्ट चार्जर 42 मिनट से कम समय में 10 प्रतिशत -80 प्रतिशत चार्जिंग प्रदान कर सकता है (मॉडल के आधार पर भिन्न हो सकता है). ग्राहक उपयोग के अनुसार भुगतान करके चार्जिंग का उपयोग करने के लिए गुरुग्राम डीलरशिप पर जा सकते हैं.

    यह भी पढ़ें: 2022 के लिए बिक गई किआ EV6 इलेक्ट्रिक कार, सितंबर से शुरू होगी डिलेवरी

    इस अवसर पर, किआ इंडिया के मुख्य बिक्री अधिकारी, म्युंग-सिक सोहन ने कहा, "हमने ईवी स्वामित्व को बेहतर बनाने की महत्वाकांक्षा के साथ शुरुआत की और इस साल की शुरुआत में भारत में अपना वैश्विक सर्वश्रेष्ठ ईवी - किआ ईवी 6 लॉन्च किया. अब हम 150 kWh चार्जिंग क्षमता वाले यात्री वाहनों के लिए पहले DC फास्ट चार्जर का उद्घाटन करने के लिए अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हैं, जो भारत की इलेक्ट्रिक वाहनों के विकास की कहानी में हमारी भूमिका निभा रहा है."

    उन्होंने आगे कहा, "किआ इंडिया में, एक बेहतर ग्राहक अनुभव प्रदान करने का हमारा निरंतर प्रयास है और हमें विश्वास है कि इस तरह के फास्ट-चार्जिंग समाधान ईवी मालिकों को कार में मिलने वाली रेंज और चार्जिंग समय की चिंता के मुद्दों को दूर करेंगे. हमने देश में अपने सभी ईवी डीलरशिप में एक अद्वितीय ईवी अनुभव प्रदान करने की यात्रा शुरू कर दी है और यहां, हम अन्य ओईएम से भी ईवी की चार्जिंग आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम होंगे. हम अगस्त, 2022 तक 12 शहरों में कुल 15 ऐसे चार्जर स्थापित करेंगे और हमें उम्मीद है कि इस तरह के छोटे कदम देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने को बढ़ावा देने में काफी मददगार साबित होंगे."

    hqrup3p4

    किआ इंडिया ने भारतीय बाजार में अपनी पहली पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार, किआ EV6 लॉन्च करने के ठीक एक महीने बाद यह कदम उठाया है. किआ EV6 इलेक्ट्रिक-ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (E-GMP) प्लेटफॉर्म पर आधारित है और एक बार फुल चार्ज होने पर 528 किमी की रेंज ऑफर करती है. किआ इंडिया स्थायी गतिशीलता समाधान पेश करने की दिशा में काम कर रही है और अपने ईवी रोडमैप के हिस्से के रूप में, किआ 2025 तक भारत-केंद्रित ईवी लॉन्च करेगी.

    Calendar-icon

    Last Updated on July 6, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें