लॉगिन

किआ ने 44,174 कारेंज कारों को तकनीकी खामी के चलते रिकॉल करने का ऐलान किया

किआ इंडिया ने इसी साल कारेंज एमपीवी को हमारे बाज़ार में लॉन्च किया था, यह सीधे तौर पर मारुति सुजुकी एक्सएल 6 को टक्कर देती है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 4, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता किआ इंडिया ने आज अपनी इसी साल भारत में लॉन्च की गई एमपीवी, किआ कारेंज के सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी के चलते उसे अपडेट करने के लिए 'स्वैच्छिक रिकॉल अभियान' की घोषणा की है. कंपनी ने बताया कि, "किआ कारेंज में एयर बैग कंट्रोल मॉड्यूल (एसीयू) सॉफ्टवेयर में किसी भी संभावित कमी का निरीक्षण करने के लिए किआ इंडिया द्वारा यह रिकॉल किया जाएगा, जिसमें एमपीवी की 44,174 यूनिट्स को  कंपनी वापस मंगाएगी. अभियान की पूरी प्रक्रिया के दौरान ग्राहकों को होने वाली असुविधा को कम करने का पूरा ध्यान भी कंपनी रखेगी."

    यह भी पढ़ें: रिव्यू: किआ कारेंस 3-रो एमपीवी

    2ugmu70cकारेंज के लॉन्च के बाद से, किआ ने भारत में एमपीवी की लगभग 48,000 इकाइयां बेची हैं

    कंपनी ने कहा कि, किआ इंडिया एक विकसित ब्रांड अनुभव प्रदान करके अपने ग्राहकों को एक उत्कृष्ट स्वामित्व अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है. कंपनी किआ के वैश्विक मानक द्वारा नियंत्रित पार्ट्स की नियमित जांच और कठोर परीक्षण करती है. एक जिम्मेदार वाहन निर्माता के रूप में, कंपनी ने निरीक्षण के लिए वाहनों को स्वेच्छा से वापस बुलाने का फैसला किया है और यदि आवश्यक हो, तो एक सॉफ्टवेयर अपडेट मुफ्त प्रदान किया जाएगा. इस रिकॉल के लिए किआ इंडिया वाहन मालिकों से खुद ही संपर्क करेंगे, जिसके बाद प्रभावित वाहनों के मालिकों को अपॉइंटमेंट तय करने के लिए अपने संबंधित किआ अधिकृत डीलरों से संपर्क करना होगा.

    301388377किआ कारेंज भारत की पहली और एकमात्र एमपीवी है जो मानक तौर पर 6 एयरबैग पेश करती है


    किआ कारेंज को पांच वेरिएंट्स - प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लग्जरी और लक्ज़री प्लस में पेश किया गया है. इसमें तीन इंजन विकल्पों के साथ-साथ दो इंजनों पर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलता है. इंजन लाइन-अप में 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल है जो 113 bhp की ताकत पैदा करता है, एक 1.5 लीटर टर्बो-डीज़ल इंजन है, जो 113bhp की ताकत पैदा करता है और एक 1.4 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन है, जो 138bhp ताकत के साथ आता है. टर्बो-पेट्रोल और डीजल के साथ क्रमशः 7-स्पीड डीसीटी और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है और तीनों ही इंजनों में एक 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मानक तौर पर दिया गया है.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें