लॉगिन

ऑटो बिक्री मई: किआ ने 18,718 कारों की बिक्री के साथ साल-दर-साल 69% की वृद्धि दर्ज की

मई 2022 के महीने के लिए किआ इंडिया की बिक्री 18,718 इकाई रही, जो कि 69 प्रतिशत सालाना वृद्धि दर्ज कर रही है. इस दक्षिण कोरियाई कार निर्माता ने भारत में 4.5 लाख वाहन बेच कर नया मील का मील का पत्थर भी हासिल किया है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 2, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ इंडिया ने मई 2022 के महीने के लिए अपनी बिक्री के आंकड़ों का खुलासा किया है. यह दक्षिण कोरियाई कार निर्माता कंपनी मई 2022 में 18,718 इकाइयों की बिक्री करने में सफल रही, जिसमें 69 प्रतिशत की सालाना वृद्धि दर्ज की गई. पिछले साल इसी अवधि में कंपनी की घरेलू बिक्री 11,050 इकाई पर रही थी.

    4m2hmmi
    किआ कारेंज की 4612 यूनिट्स मई 2022 में बिकी हैं

    हालाँकि, महीने-दर महीने के आधार पर तुलना करते हैं, तो किआ की बिक्री में मात्र 1.5 प्रतिशत की गिरावट आई क्योंकि कंपनी ने इस साल अप्रैल में 19,019 कारों की बिक्री की. मई 2022 में कंपनी ने, सॉनेट सब कॉम्पैक्ट एसयूवी की 7,899 इकाइयों के साथ सबसे अधिक बिक्री की. इसके बाद बिक्री में दूसरे नंबर पर किआ सेल्टॉस रही, जिसकी कंपनी ने 5,953 यूनिट बेचीं, वहीं इस साल फरवरी में लॉन्च की गई कंपनी की एमपीवी कारेंज की 4612, यूनिट बिकीं और कार्निवाल की 239 यूनिट्स की बिक्री हुई. किआ की मई की बिक्री के आंकड़ों में 15 ईवी6 कारें भी शामिल हैं जिन्हें डिस्प्ले यूनिट के रूप में डीलरशिप पर भेजा गया है.

    7q9ko6oo
    कंपनी की कॉम्पैक्ट एसयूवी सेल्टॉस कंपनी की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही

    इस पर टिप्पणी करते हुए, हरदीप सिंह बराड़, वीपी और बिक्री और मार्केटिंग के प्रमुख, किआ इंडिया ने कहा, “हम एक और मजबूत बिक्री प्रदर्शन के साथ अपनी बिक्री की गति को बनाए रखने के लिए खुश हैं. हम इस साल 19% से अधिक की दर से बढ़ रहे हैं, जो कि उद्योग की औसत विकास दर से अधिक है, भले ही आपूर्ति श्रृंखला के मुद्दे पूरे ऑटो उद्योग को त्रस्त कर रहे हों.”

    यह भी पढ़ें: भारत में शुरू हुई किआ EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर की बुकिंग

    गौरतलब है कि किआ इंडिया देश के शीर्ष पांच कार निर्माताओं में अपना स्थान बरकरार रखे हुए है. इसके अलावा, इसने 4.5 लाख घरेलू बिक्री मील के पत्थर को पार कर लिया है, जबकि सोनेट ने अपने लॉन्च के बाद से 1.5 लाख बिक्री का आंकड़ा हासिल किया है. बरार ने आगे कहा, "किआ अब 4.5 लाख भारतीय परिवारों का हिस्सा है, और हमने इसे रिकॉर्ड समय में हासिल किया है, जो केवल किआ ब्रांड में भारतीय ग्राहकों के विश्वास की गवाही देता है."
     

    Calendar-icon

    Last Updated on June 2, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें