carandbike logo

किआ मोटर्स इंडिया ने सॉनेट और सेल्टोस के कुछ वेरिएंट्स की बिक्री रोकी

language dropdown

किआ के कुछ डीलरों के अनुसार, जिनसे हमने बात की, कार निर्माता ने सॉनेट के HTK Plus DCT पेट्रोल और HTK Plus ऑटोमैटिक डीज़ल वेरिएंट की बिक्री रोक दी है. वहीं सेल्टोस HTX Plus ऑटोमैटिक डीज़ल भी अब नही बिकेगा.

इन वेरिएंट्स की बिक्री 1 अप्रैल, 2021 से बंद कर दी गई है. expand फोटो देखें
इन वेरिएंट्स की बिक्री 1 अप्रैल, 2021 से बंद कर दी गई है.

किआ मोटर्स इंडिया ने सोनट सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के दो वेरिएंट और सेल्टोस कॉम्पैक्ट एसयूवी के एक वेरिएंट की बिक्री को बाज़ार में बंद कर दिया है. किआ के कुछ डीलरों के अनुसार, जिनसे हमने बात की, कार निर्माता ने सॉनेट के HTK Plus DCT पेट्रोल और HTK Plus ऑटोमैटिक डीज़ल वेरिएंट की बिक्री रोक दी है. वहीं सेल्टोस HTX Plus ऑटोमैटिक डीज़ल भी अब बाज़ार में नही बिकेगा. किआ मोटर्स ने अपने डीलरों को निर्देश दिया है कि वह 1 अप्रैल 2021 से इन वेरिएंट्स के लिए बुकिंग लेना करना बंद कर दें.

knhjp46s

सॉनेट के सस्ते ऑटोमैटिक वेरिएंट्स को अब नही ख़रीदा जा सकता.

एक लीक हुए दस्तावेज़ के अनुसार, कंपनी 31 मार्च, 2021 तक सॉनेट और सेल्टोस के इन वेरिएंट्स के लिए मिली ग्राहकों की बुकिंग को सम्मानित करेगी और उनकी डिलीवरी करेगी. लीक हुए दस्तावेज़ में, किआ बता रही है कि यह फैसला कंपनी द्वारा देखे गए दोनो एसयूवी के बुकिंग के रुझान पर आधारित था. कंपनी 1 मई, 2021 से सॉनेट और सेल्टोस के वेरिएंट्स की एक नई सूची बनाएगी और तब इसकी ज़्यादा जानकारी मिल पाएगी.

यह भी पढ़ें: carandbike Awards 2021: किआ सॉनेट ने जीता कार ऑफ दी ईयर का खि़ताब

s5li8d98

सेल्टोस के रोके गए HTX Plus ऑटोमैटिक और GTX Plus ऑटोमैटिक की कीमत के बीच बड़ा अंतर नही है.

0 Comments

इसका मतलब यह है कि जो ग्राहक अब सॉनेट का सस्ता ऑटोमैटिक वेरिएंट ख़रीदने की सोच रहे होंगे, उनके पास अब सबसे महंगे जीटीएक्स प्लस ट्रिम को चुनने के अलावा और कोई विकल्प नहीं होगा. यह रु 2 लाख ज़्यादा महंगा है और पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्पों में यही मामला है. सेल्टोस की बात करें तो, रोके गए HTX Plus ऑटोमैटिक और GTX Plus ऑटोमैटिक की कीमत के बीच बड़ा अंतर नही है जिसका मतलब है कि GTX Plus की मांग बढ़ने की संभावना है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.