लॉगिन

किआ सोनेट सबकॉम्पैक्ट SUV को मिली 50,000 बुकिंग, 18 सितंबर को हुई लॉन्च

किआ मोटर इंडिया ने 18 सितंबर 2020 को देश में यह कार लॉन्च की है जिसकी शुरुआती कीमत रु 6.71 लाख है जो रु 12.89 लाख तक जाती है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 21, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ सोनेट सबकॉम्पैक्ट SUV किआ मोटर इंडिया की एक और हिट कार बनती नज़र आ रही है. कंपनी ने ऐलान किया है कि 20 अगस्त 2020 के बाद से अबतक दो महीने के समय में किआ सोनेट के लिए 50,000 बुकिंग्स हासिल कर ली हैं. किआ का कहना है कि औसतन हर तीन मिनट में सोनेट के लिए दो बुकिंग कंपनी को मिल रही है. किआ ने यह भी बताया कि कार में दिलचस्पी रखने वाले 60 प्रतिशत ग्राहकों ने 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन को चुना है, वहीं बाकी 40 प्रतिशत ग्राहकों ने कार के सामान्य 1.2-लीटर पेट्रोल मॉडल को पसंद किया है. किआ मोटर इंडिया ने 18 सितंबर 2020 को देश में यह कार लॉन्च की है जिसकी शुरुआती कीमत रु 6.71 लाख है जो रु 12.89 लाख तक जाती है.

    hfldgbfkकिआ सोनेट की शुरुआती कीमत रु 6.71 लाख है जो रु 12.89 लाख तक जाती है

    सितंबर 2020 में सोनेट की 9,266 यूनिट डीलरशिप भेजी गई हैं और कीमतें सामने आने के महज़ 12 दिनों की भीतर यह सबकॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार बन गई है. नई किआ सोनेट को दो मूल ट्रिम्स - टैक-लाइन और जीटी-लाइन में लॉन्च किया गया है. इसके बाद इन दो ट्रिम्स को 5 वेरिएंट्स - एचटीई, एचटीके, एचटीके प्लस, एचटीएक्स और एचटीएक्स प्लस में लॉन्च किया गया है, वहीं जीटी-लाइन को सिर्फ टॉप मॉडल जीटीएक्स प्लस में पेश किया गया है. इसके अलावा कार को तीन इंजन विकल्प दिए गए हैं जिनमें 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.0-लीटर टर्बो जीडीआई शामिल हैं.

    2p34r1kkटॉप मॉडल के साथ 10.25-इंच एचडी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट दिया गया है

    फीचर्स की बात करें तो किआ सोनेट के साथ सैगमेंट में पहली बार दिए गए कई फीचर्स शामिल हैं. इन फीचर्स में टॉप मॉडल के साथ 10.25-इंच एचडी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, 4.2-इंच इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, बोस ऑडियो सिस्टम, एयर प्यूरिफायर के साथ वायरस प्रोटेक्शन, अगली वेंटिलेटेड सीट्स, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, अलग-अलग ड्राइवर और ट्रैक्शन मोड, मूड लाइटिंग, स्मार्टफोन के लिए वायरलेस चार्जिंग और ऐसे ही कई फीचर्स दिए गए हैं. सेल्टोस और कार्निवल की तर्ज पर सोनेट के साथ भी किआ मोटर इंडिया की यूवीओ कनेक्ट तकनीक दी गई है जो 57 कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ आती है, इसमें वॉइस असिस्ट और ओवर-दी-एयर अपडेट्स शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : किआ सेल्टोस का स्पेशन एडिशन हुआ लॉन्च, कीमतें ₹ 13.75 लाख से शुरु

    af7s9lnkनई किआ सोनेट को दो मूल ट्रिम्स - टैक-लाइन और जीटी-लाइन में लॉन्च किया गया है

    सुरक्षा के मामले में भी किआ सोनेट दमदार कार है जिसके साथ डुअल-एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स, अगले डिस्क ब्रेक्स, सेंट्रल लॉकिंग और इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल सामान्य तौर पर उपलब्ध कराए गए हैं. वैकल्पिक तौर पर आईसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट कंट्रोल, ब्रेक असिस्ट और कई ड्राइविंग मोड दिए गए है. कार के टॉप मॉडल जीटीएक्स प्लस के साथ 6 एयरबैग्स पेश किए गए हैं. भारतीय बाज़ार में सोनेट का मुकाबला मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा, ह्यून्दे वेन्यू, टाटा नैक्सॉन, महिंद्रा एक्सयूवी300 और फोर्ड एकोस्पोर्ट जैसी कारों से होने वाला है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    किया सॉनेट पर अधिक शोध

    लोकप्रिय किया मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें