लॉगिन

किआ ने आधिकारिक तौर पर पेश की 5वीं पीढ़ी की स्पोर्टेज एसयूवी, जल्द होगी लॉन्च

किआ का कहना है कि नई स्पोर्टेज प्रीमियम इंटीरियर के साथ आई है जिसमें नई कनेक्टिविटी तकनीक भी शामिल है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 6, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ मोटर्स ने आधिकारिक तौर पर 5वीं पीढ़ी की स्पोर्टेज एसयूवी पेश कर दी है. यह पहली किआ कार होगी जो लॉन्ग-व्हीलबेस और शॉर्ट-व्हीलबेस मॉडल दोनों में उपलब्ध होगी. स्पोर्टेज 4,660 मिमी लंबी, 1,865 मिमी चौड़ी और 1,660 मिमी ऊंची है. कार में 2,755 मिमी का व्हीलबेस है और लंबे व्हीलबेस मॉडल के आंकड़े अभी तक साझा नहीं किए गए हैं. दिखने में, स्पोर्टेज अपने क्रॉसओवर रुख को बरकरार रखती है, जिसमें एक आक्रामक चहरा शामिल है. यहां एक बड़ी ग्रिल, बूमरैंग के आकार के एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप और मैट्रिक्स एलईडी हेडलैम्प लगी हैं. वेरिएंट के आधार पर, कार 17-इंच, 18-इंच या 19-इंच व्हील्स पर चलती है.

    dg7fgl64

    नई स्पोर्टेज एक नया केबिन मिलता है, जिसमें दो स्क्रीन दी गई हैं.

    नई स्पोर्टेज एक नया केबिन मिलता है, जिसमें दो स्क्रीन के साथ एक सिंगल यूनिट घुमावदार डिस्प्ले, पतला टचस्क्रीन पैड और बारीक एयर वेंट शामिल हैं. 12 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले ड्राइवर और यात्री कनेक्टिविटी की आवश्यकताओं के लिए कमांड सेंटर बन जाता है. नई स्पोर्टेज ओवर-द-एयर सॉफ़्टवेयर और मैप अपडेट से भी लैस है. अन्य विशेषताओं में सॉफ्ट-टच स्विच, शिफ्ट-बाय-वायर ट्रांसमिशन डायल और वायरलेस चार्जर शामिल हैं.

    यह भी पढ़ें: किआ इंडिया ने ग्राहकों से लाइव जुड़ने के लिए लॉन्च की किआ डिजि-कनेक्ट ऐप

    5jkt1ugs

    यह पहली किआ कार होगी जो लॉन्ग-व्हीलबेस और शॉर्ट-व्हीलबेस मॉडल दोनों में उपलब्ध होगी.

    जहां तक ​​इंजन विकल्पों की बात है, SUV 1.6-लीटर TGDI टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 2.0-लीटर डीजल मोटर के साथ आएगी. पहला 178 बीएचपी और 265 एनएम पीक टॉर्क बनाने के लिए तैयार किया गया है, और इसको 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन या 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. वहीं डीज़ल 183 बीएचपी और 417 एनएम पीक टॉर्क बनाता है और यह 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है. नई स्पोर्टेज हाइब्रिड (एचईवी) और प्लग-इन हाइब्रिड (पीएचईवी) मॉडलों का भी समर्थन करेगी, जिनको जल्द ही उपलब्ध कराया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें