लॉगिन

किआ 2027 तक दुनिया भर में 7 नई इलेक्ट्रिक कारें करेगी लॉन्च

2020 की शुरुआत में घोषित Kia की S रणनीति के तहत, कंपनी 2025 तक अपने बीईवी लाइन-अप को 11 मॉडलों तक बढ़ाने की योजना बना रही है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 16, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    केरियाई कार कंपनी किआ मोटर्स कॉरपोरेशन ने दुनिया भर में अपनी इलेक्ट्रिक वाहन (EV) व्यापार रणनीति की एक झलक साझा की है जिसमें ब्रांड के भविष्य के समर्पित बैटरी इलेक्ट्रिक वाहनों (BEV) के कई शुरुआती चित्रों का खुलासा किया गया है. किआ यह हासिल करने के लिए दुनिया भर में ईवी चार्जिंग कंपनियों के साथ साझेदारी करने की योजना बना रहा है. 2020 की शुरुआत में घोषित Kia कि S रणनीति के तहत, कंपनी 2025 तक अपने BEV लाइन-अप को 11 मॉडलों तक बढ़ाने की योजना बना रही है.

    3r3jacuk

    किआ इलेक्ट्रिक-ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (ई-जीएमपी) को नई कारों के लिए तैयार कर रही है.

    साल 2025 तक किआ BEV को कोरिया, उत्तरी अमेरिका और यूरोप के बाजारों में अपनी कुल बिक्री के 20 प्रतिशत करने का लक्ष्य रख रही है.  कंपनी ने कहा कि 2027 तक 7 BEV लॉन्च किए जाएंगे और इन कारों के स्केच का भी खुलासा किया गया है. इनमें से पहली जिसका कोड-नाम सीवी होगा, 2021 में ब्रांड के पहली पूरी तरह से BEV के रूप में आएगी, जिसे विश्व स्तर पर कई बाज़ारों में लॉन्च किया जाएगा.

    यह भी पढ़ें: भारतीय बाज़ार के एसयूवी सैगमेंट पर हावी हुईं ह्यून्दे और किआ

    u8mct6go

    किआ की योजना ईलेक्ट्रिक वाहनों के बढ़ते बाजार के हिसाब से अपने चार्जिंग बुनियादी ढांचे को तैयार करना है.

    किआ अपने नए इलेक्ट्रिक-ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (ई-जीएमपी) को नई कारों के लिए तैयार कर रही है, जो लाइन-अप से अलग होंगी. ब्रांड ग्राहकों के लिए कई खरीद विकल्प के साथ ईवी बैटरी लीज़िंग और रेंटल प्रोग्राम की पेशकश भी करेगा. कंपनी अपने डीलर नेटवर्क के साथ साझेदारी करके यूरोप में 2,400 से अधिक और उत्तरी अमेरिका में लगभग 500 ईवी चार्जर स्थापित कर रही है. किआ की योजना ईलेक्ट्रिक वाहनों के बढ़ते बाजार के हिसाब से अपने चार्जिंग बुनियादी ढांचे को तैयार करना है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें