लॉगिन

किआ ने सेल्टोस के लिए हासिल की 50,000 से ज़्यादा बुकिंग्स, पैसा वसूल है SUV

लॉन्च वाले महीने कंपनी ने कॉम्पैक्ट SUV की 6,200 बुकिंग पाई थी और अब सितंबर माह में ये आंकड़ा बढ़कर 7,500 यूनिट पर पहुंच गया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 10, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ मोटर्स इंडिया ने के लिए 50,000 बुकिंग्स भी हासिल कर ली हैं. किआ मोटर इंडिया ने सेल्टोस SUV के लॉन्च से पहले ही 32,000 बुकिंग्स हासिल कर ली थी और अब लॉन्च के बाद Kia सेल्टोस को 50,000 बुकिंग्स मिल गई हैं. लॉन्च वाले महीने कंपनी ने इस कॉम्पैक्ट SUV की 6,200 यूनिट बुकिंग पाई थी और अब अगस्त माह में ये आंकड़ा बढ़कर 7,500 यूनिट पर पहुंच गया है. किआ का कहना है कि कुल बुकिंग का 20% हिस्सा किआ वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन प्राप्त हुआ है. किआ सेल्टोस की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 9.69 लाख रुपए रखी गई है. ये किआ सेल्टोस Tech लाइन की शुरुआती कीमत है, इसके टॉप वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 15.99 लाख रुपए है.

    qum7d7uoकिआ का कहना है कि कुल बुकिंग का 20% हिस्सा किआ वेबसाइट के माध्यम से प्राप्त हुआ है

    जीटी लाइन की बात करें तो दिल्ली में इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 13.49 लाख रुपए है जो टॉप मॉडल के लिए 15.99 लाख रुपए तक जाती है. SUV के बेस वेरिएंट से ही वॉइस रिकोग्निशन, ब्ल्यूटूथ केनक्टिविटी, फॉलो मी होम हैडलैंप्स, टिल्ट को टेलिस्कोपिक स्टीयरिंग अडज्स्ट, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडिया कंट्रोल्स और ABS के साथ EBD और दो एयरबैग्स जैसे फीचर्स सामान्य रूप से दिए गए हैं.  यह भारत में Kia Motor की एंट्री है और किआ सेल्टोस का मुकाबला ह्यूंदैई क्रेटा, टाटा हैरियर और हालिया लॉन्च MG हैक्टर जैसी कारों से होगा.

    ये भी पढ़ें : Exclusive: 2020 दिल्ली ऑटो एक्सपो में डेब्यू करेगी नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा

    किआ सेल्टोस कॉम्पैक्ट SUV के साथ तीन इंजन विकल्प दिए गए हैं जिनमें नेचुरली एस्पिरेटेड 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.4-लीटर GDI टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल हैं. कार में लगा 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 138 bhp पावर और 242 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है और कंपनी ने इसे 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है. ये तीनों इंजन BS6 मानकों वाले हैं. ये कार महज़ 9.7 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा रेफ्तार पकड़ लेती है और दावा है कि इसकी फ्यूल एफिशिएंसी मैन्युअल ट्रांसमिशन में 16.1 किमी/लीटर और DCT में 16.2 किमी/लीटर है. किआ सेल्टोस के 1.4-लीटर GDI टर्बो पेट्रोल इंजन सिर्फ GT लाइन ट्रिम्स में उपलब्ध कराया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    किया सेल्टोस पर अधिक शोध

    लोकप्रिय किया मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें