carandbike logo

किआ ने 2021 में बेची 25,000 से ज़्यादा सॉनेट SUV, तीन महीने में पार किया आंकड़ा

language dropdown

किआ ने सितंबर 2020 में सॉनेट सबकॉम्पैक्ट SUV को भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया था और अपनी कीमत के चलते इसने व्यापक तौर पर ग्राहकों को आकर्षित किया है.

बिक्री के ये आंकड़े दिखाते हैं कि सॉनेट को देश में कितना पसंद किया जा रहा है expand फोटो देखें
बिक्री के ये आंकड़े दिखाते हैं कि सॉनेट को देश में कितना पसंद किया जा रहा है

किआ ने सितंबर 2020 में सॉनेट सबकॉम्पैक्ट SUV को भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया था और अपनी कीमत के चलते इसने व्यापक तौर पर ग्राहकों को आकर्षित किया है. पिछले साल लगे लॉकडाउन में छूट मिलने और बिक्री में महामारी के पहले जैसी तेज़ी आने के बाद किआ ने सॉनेट की 38,363 यूनिट बेचीं. अब किआ ने ऐलान किया है कि साल 2021 के पहले तीन महीनों यानी जनवरी से मार्च के बीच सॉनेट की 25,000 यूनिट बेच ली हैं. बिक्री के ये आंकड़े दिखाते हैं कि सॉनेट को देश में कितना पसंद किया जा रहा है और इसके अलावा कंपनी नए लोगो के साथ भारत में नई कार लॉन्च करने की तैयारियां कर रही है.

88tm9tjoकंपनी नए लोगो के साथ भारत में Sonet लॉन्च करने की तैयारियां कर रही है

किआ मोटर इंडिया ने कुछ समय पहले ही सॉनेट और सेल्टोस के कुछ के चुनिंदा वेरिएंट्स की बिक्री बंद की है, ऐसे में SUV लाइन में थोड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. लॉन्च के समय किआ सोनेट को दो मूल ट्रिम्स - टैक-लाइन और जीटी-लाइन में लॉन्च किया गया है. इसके बाद इन दो ट्रिम्स को 5 वेरिएंट्स - एचटीई, एचटीके, एचटीके प्लस, एचटीएक्स और एचटीएक्स प्लस में लॉन्च किया गया है, वहीं जीटी-लाइन को सिर्फ टॉप मॉडल जीटीएक्स प्लस में पेश किया गया है. इसके अलावा कार को तीन इंजन विकल्प दिए गए हैं जिनमें 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.0-लीटर टर्बो जीडीआई शामिल हैं.

hfldgbfkजीटी-लाइन को सिर्फ टॉप मॉडल जीटीएक्स प्लस में पेश किया गया है

फीचर्स की बात करें तो किआ सोनेट के साथ सैगमेंट में पहली बार दिए गए कई फीचर्स शामिल हैं. इन फीचर्स में टॉप मॉडल के साथ 10.25-इंच एचडी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, 4.2-इंच इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, बोस ऑडियो सिस्टम, एयर प्यूरिफायर के साथ वायरस प्रोटेक्शन, अगली वेंटिलेटेड सीट्स, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, अलग-अलग ड्राइवर और ट्रैक्शन मोड, मूड लाइटिंग, स्मार्टफोन के लिए वायरलेस चार्जिंग और ऐसे ही कई फीचर्स दिए गए हैं. सेल्टोस और कार्निवल की तर्ज पर सोनेट के साथ भी किआ मोटर इंडिया की यूवीओ कनेक्ट तकनीक दी गई है जो 57 कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ आती है, इसमें वॉइस असिस्ट और ओवर-दी-एयर अपडेट्स शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : किआ सॉनेट सबकॉम्पैक्ट एसयूवी नए लोगो के साथ दिखी, डीलरों के पास पहुंचनी शुरु

0 Comments

सुरक्षा के मामले में भी किआ सोनेट दमदार कार है जिसके साथ डुअल-एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स, अगले डिस्क ब्रेक्स, सेंट्रल लॉकिंग और इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल सामान्य तौर पर उपलब्ध कराए गए हैं. वैकल्पिक तौर पर आईसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट कंट्रोल, ब्रेक असिस्ट और कई ड्राइविंग मोड दिए गए है. कार के टॉप मॉडल जीटीएक्स प्लस के साथ 6 एयरबैग्स पेश किए गए हैं. भारतीय बाज़ार में सोनेट का मुकाबला मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा, ह्यून्दे वेन्यू, टाटा नैक्सॉन, महिंद्रा एक्सयूवी300 और फोर्ड एकोस्पोर्ट जैसी कारों से होने वाला है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Be the first one to comment
Thanks for the comments.