carandbike logo

किआ सेल्टॉस फेसलिफ्ट के चुनिंदा वैरिएंट की कीमतों में हुई कटौती, एक खास फीचर भी हटा

किआ सेल्टॉस अब एचटीएक्स वैरिएंट से शुरू होकर अधिक किफायती होगी, लेकिन इन वैरिएंट में एक महत्वपूर्ण फीचर की कमी है.

किआ सेल्टॉस फेसलिफ्ट के चुनिंदा वैरिएंट की कीमतों में हुई कटौती, एक खास फीचर भी हटा expand फोटो देखें
किआ सेल्टॉस फेसलिफ्ट के चुनिंदा वैरिएंट की कीमतों में हुई कटौती, एक खास फीचर भी हटा

किआ इंडिया ने चुपचाप सेल्टॉस फेसलिफ्ट की कीमतों को अपडेट कर दिया है और कॉम्पैक्ट एसयूवी के चुनिंदा वैरिएंट अब सस्ते हो गए हैं. किआ सेल्टॉस  का अब एचटीएक्स वैरिएंट ₹2,000 सस्ता हो गया है, लेकिन ये वैरिएंट एक महत्वपूर्ण फीचर से वंचित रहता है. कीमत में गिरावट का कारण किआ सेल्टॉस HTX और उससे ऊपर के वैरिएंट पर वन-टच रोलिंग पावर विंडो का हटाया जाना है.

 

यह भी पढ़ें: किआ सॉनेट फेसलिफ्ट भारत में 14 दिसंबर को होगी पेश, मिलेंगे कई बदलाव

 

यह फीचर अब केवल सेल्टॉस एक्स-लाइन पर उपलब्ध होगी, जिसमें सभी चार वन-टच रोलिंग पावर विंडो मिलती रहेंगी. निचले वैरिएंट में अब केवल ड्राइवर की तरफ ही यह सुविधा मिलेगी. इस परिवर्तन से प्रभावित वैरिएंट में पेट्रोल और डीजल दोनों मॉडलों में एचटीएक्स और एचटीएक्स प्लस वैरिएंट शामिल हैं. टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और डीजल वैरिएंट पर पेश किए गए सेल्टॉस जीटीएक्स और जीटीएक्स प्लस वेरिएंट में भी यह सुविधा नहीं है.

किआ सेल्टॉस फेसलिफ्ट HTX रेंज अब ₹15.18 लाख से शुरू होती है. जबकि सेल्टॉस GTX रेंज अब ₹19.38 लाख से शुरू होती है. सभी कीमतें (एक्स-शोरूम) हैं. यह अपडेट किआ द्वारा नई सेल्टॉस की कीमतों में ₹30,000 तक की बढ़ोतरी के बमुश्किल एक महीने बाद आया है.

 

अन्य वैरिएंट की कीमतें अपरिवर्तित रहती हैं और किआ सेल्टॉस फेसलिफ्ट एचटीई मैनुअल की कीमत ₹10.90 लाख से शुरू होती है और सबसे महंगे एक्स-लाइन ऑटोमैटिक के लिए ₹20.30 लाख तक जाती है (सभी कीमतें, एक्स-शोरूम) हैं. एसयूवी के फेसलिफ्ट मॉडल को इस साल की शुरुआत में कई सारे बदलावों के साथ पेश किया गया था. जिसमें चेहरे से लेकर कैबिन तक में कई अपडेट मिले थे. 

एसयूवी कई इंजन और ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ आती है जिन्हें प्री-फेसलिफ्ट सेल्टॉस से लिया गया है. इसमें 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल 115 bhp और 144 Nm के साथ शामिल है, जबकि 1.5-लीटर टर्बो डीजल 114 bhp और 250 Nm का टॉर्क बनाता है. ट्रांसमिशन विकल्पों में दोनों पर 6-स्पीड मैनुअल शामिल है, जबकि पेट्रोल में 6-स्पीड आईएमटी है. इसके बजाय डीजल इंजन को 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर के साथ जोड़ा गया है. 158 बीएचपी की ताकत और 253 एनएम के टॉर्क के साथ एक अधिक शक्तिशाली 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी है, और इसे 6-स्पीड आईएमटी या 7-स्पीड डीसीटी के साथ जोड़ा गया है. 

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.