लॉगिन

किआ सेल्टोस SUV की कीमतों में इज़ाफे का ऐलान, Rs. 35,000 तक बढ़ाए दाम

किआ ने पहले ही घोषणा कर दी है कि सेल्टोस की बुकिंग करने वाले जिन ग्राहकों को नए कार में SUV डिलिवर की जाएगी, उन्हें बढ़ी हुई कीमत अदा करनी होगी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 3, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ मोटर इंडिया ने 1 जनवरी 2020 से सेल्टोस SUV की कीमतों में इज़ाफा कर दिया है. किआ सेल्टोस को भारत में 9.69 लाख से लेकर 15.99 लाख रुपए Introductory एक्सशोरूम कीमत पर लॉन्च किया था जो 31 दिसंबर 2019 तक सीमित थी. अब इस SUV की कीमत 20,000 से 35,000 रुपए तक बढ़ाई गई है जो वेरिएंट और कलर ऑप्शन पर निर्भर करेगी. कंपनी ने पहले ही ये ऐलान कर दिया था कि जिन ग्राहकों ने 31 दिसंबर से पहले SUV की बुकिंग की है, लेकिन जिन्हें इसकी डिलिवरी नए साल में मिलेगी उन्हें सेल्टोस की बढ़ी हुई कीमत अदा करनी होगी.

    qum7d7uoजिन्हें डिलिवरी नए साल में मिलेगी उन्हें सेल्टोस की बढ़ी हुई कीमत अदा करनी होगी

    ग्लोबल लेवल पर भारत पहला बाज़ार है जहां किआ सेल्टोस लॉन्च की गई है. कार ने हाल में नॉर्थ अमेरिका में डेब्यू किया है जो नवंबर 2019 में आयोजित LA ऑटो शो में किया गया था. US के बाज़ार में किआ सेल्टोस इस साल अप्रैल के आस-पास लॉन्च की जाने वाली है. अमेरिकी बाज़ार के लिए जहां इस SUV का उत्पादन कोरिया में किया जाएगा, वहीं साउथ अफ्रीका में बेची जाने वाली सेल्टोस भारत में बनाई जा रही है. दक्षिण अफ्रीका में बेची जाने वाली किआ सेल्टोस का टॉप मॉडल जीटी-लाइन समान 1.4 T-GDI पेट्रोल या 1.6-लीटर पेट्रोल में उपलब्ध कराया गया है.

    ये भी पढ़ें : Exclusive: किआ सेल्टोस SUV की बुकिंग्स ने पार किया 1 लाख यूनिट का आंकड़ा

    भारत में ये SUV 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल के अलावा 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन में भी उपलब्ध कराई गई है और ये सभी इंजन लॉन्च के वक्त से ही BS6 मानकों वाले हैं. सेल्टोस में मिले ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैन्युअल, IVT ऑटोमैटिक, CVT और 7-स्पीड DCT यूनिट शामिल हैं. ये मॉडल टैक लाइन और जीटी लाइन में पेश किए गए हैं. इस पैसा वसूल SUV की शुरुआती कीमत 9.69 लाख रुपए है जो 15.99 लाख रुपए तक जाती है. बता दें कि कंपनी जनवरी 2020 से सेल्टोस की कीमतों में इज़ाफा करने वाली है, लेकिन किआ इंडिया SUV के दाम में कितनी बढ़ोतरी करेगी ये अबतक स्पष्ट नहीं हो सका है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    किया सेल्टोस पर अधिक शोध

    लोकप्रिय किया मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें