लॉगिन

लॉन्च से पहले डीलरशिप पर पहुंची किआ की ब्रैंड न्यू सेल्टोस, हलचल मचाएगी SUV

सेल्टोस कंपनी की हैदराबाद डीलरशिप पर हाल में देखी गई है, इसके अलावा बेंगलुरु, अहमदाबाद और सिलिगुड़ी के साथ कई और डीलरशिप पर कार पहुंच चुकी है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 6, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ मोटर इंडिया देश में अपनी पहली SUV सेल्टोस लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. ये SUV कंपनी की डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो गई है और 22 अगस्त को होने वाले लॉन्च से पहले ही ये ग्राहकों के लिए डीलरशिप पर उपलब्ध कराई गई है. किआ सेल्टोस कंपनी की हैदराबाद डीलरशिप पर हाल में देखी गई है, इसके अलावा बेंगलुरु, अहमदाबाद और सिलिगुड़ी के साथ कई और डीलरशिप पर कार पहुंच चुकी है. 25,000 रुपए टोकन अमाउंट देकर इस कॉम्पैक्ट SUV को बुक किया जा सकता है. किआ ने भारत के 160 शहरों में 265 टच पॉइंट्स के साथ एंट्री की है जिससे ज़्यादा से ज़्यादा ग्राहक इसे चलाकर देख सकें. किआ भारत में सेल्टो को दो ट्रिम जीटी और टैक लाइन में पेश करेगी जो 5 वेरिएंट्स में बेची जाएगी. कंपनी ने इस SUV को 3 इंजन ऑप्शन्स दिए हैं जिनमें 2 पेट्रोल और 1 डीजल इंजन शामिल है.

    3a2je19सेल्टोस Kia की हैदराबाद डीलरशिप पर हाल में देखी गई है

    SUV के बेस वेरिएंट से ही वॉइस रिकोग्निशन, ब्ल्यूटूथ केनक्टिविटी, फॉलो मी होम हैडलैंप्स, टिल्ट को टेलिस्कोपिक स्टीयरिंग अडज्स्ट, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडिया कंट्रोल्स और ABS के साथ EBD और दो एयरबैग्स जैसे फीचर्स सामान्य रूप से दिए गए हैं.  यह भारत में कंपनी की एंट्री है और किआ सेल्टोस का मुकाबला ह्यूंदैई क्रेटा, टाटा हैरियर और हालिया लॉन्च MG हैक्टर जैसी कारों से होगा. कार के अगले हिस्से में किआ की सिग्नेचर टाइगर नोज़ ग्रिल लगाई गई है जो फॉक्स सिल्वर सराउंड से फिनिश है. किआ सेल्टोस में पतले LED हैंडलैंप्स उपलब्ध कराए गए हैं जो किआ सिग्नेचर हार्टबीट शेप के LED DRLs से लैस है जिससे कॉम्पैक्ट SUV को आकर्षक लुक मिलता है.

    681daeicकंपनी ने सेल्टोस में 8-इंच का हैड्स अप डिस्प्ले दिया है

    बड़ी खबर ये है कि किआ ने इस कार को दो बेहतरीन डिज़ाइन लाइन्स - टैक लाइन और GT लाइन ट्रिम में उपलब्ध कराया है. किआ मोटर इंडिया ने नई सेल्टोस कॉम्पैक्ट SUV के साथ सैगमेंट में पहले कई फीचर्स उपलब्ध कराए हैं. सेल्टोस के साथ दो अलग ट्रिम के अलावा सैगमेंट का पहला 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ नेविगेशन दिया गया है और कार को प्रिमियम बनाने के लिए बोस का 8-स्पीकर सराउंड साउंड दिया गया है. किआ ने कार की अगली दो सीटों के बीच एयर प्यूरिफायर भी दिया है और साथ ही पिछली सीट पर बैठे लोगों के लिए रियर एसी वेंट्स भी उपलब्ध कराई गई हैं. सैगमेंट में पहली बार सेल्टोस के साथ 360 डिग्री सराउंड कैमरा दिया गया है जो बेहतर विज़िबलिटी उपलब्ध कराता है.

    ये भी पढ़ें : MG मोटर्स ने भारत में रोकी हैक्टर SUV की बुकिंग्स, 45 दिन में मिले 21,000 ऑर्डर

    सैगमेंट में पहली बार दिए जाने वाले फीचर्स की लिस्ट यहीं खत्म नहीं होती है, कंपनी ने सेल्टोस में 8-इंच का हैड्स अप डिस्प्ले दिया है. किआ सेल्टोस में सैगमेंट का पहला साउंड मूड लैंप, रियर सनशेड कर्टन और 7-इंच कलर TFT यूनिट इंस्ट्रुमेंट कंसोल के लिए दी है. इन फीचर्स के अलावा कार में वायरलेस चार्जिंग, क्रूज़ कंट्रोल और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल के साथ ऐसे ही कई फीचर्स दिए हैं. किआ सेल्टोस कॉम्पैक्ट SUV के साथ 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.4-लीटर GDI टर्बो डीजल इंजन उपलब्ध कराए गए हैं. किआ मोटर ने कार में लगे डीजल इंजन को 7-स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन से लैस किया है, वहीं कार का पेट्रोल इंजन 6-स्पीड मैन्युअल के साथ 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर और CVT गियरबॉक्स के साथ आता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    किया सेल्टोस पर अधिक शोध

    लोकप्रिय किया मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें