लॉगिन

किआ सेल्टोस का टॉप मॉडल एक्स-लाइन लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 17.79 लाख

यह कंपनी के कार लाइन-अप में सेल्टोस का सबसे महंगा वेरिएंट है जो दिखने में आकर्षक है और इसे डार्क थीम पर तैयार किया गया है. जानें कितनी अलग है कार?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 1, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ इंडिया ने नया सेल्टोस एक्स-लाइन वेरिएंट भारत में लॉन्च किर दिया है जिसकी एक्सशोरूम कीमत रु 17.79 लाख से शुरू होती है. यह कंपनी के कार लाइन-अप में सेल्टोस का सबसे महंगा वेरिएंट है जो दिखने में काफी आकर्षक है और इसे डार्क थीम पर तैयार किया गया है. सामान्य एसयूवी के मुकाबले एक्स-लाइन को पहली बार मेड-इन-इंडिया -एक्सक्लूसिव मैट ग्रेफाइट- रंग में लॉन्च किया गया है. कंपनी ने कॉम्पैक्ट एसयूवी के नए वेरिएंट को पेट्रोल और डीज़ल दोनों मॉडल में पेश किया है और यह खासतौर पर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जी1.4 टी-जीडीआई 7 डीसीटी और डी1.5 6एटी में पेश किया गया है. सेल्टोस एक्स-लाइन 1.5-लीटर डीज़ल मॉडल की एक्सशोरूम कीमत रु 18.10 लाख तक जाती है.

    किआ इंडिया ने अपनी लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी - सेल्टोस के एक नए टॉप-एंड वेरिएंट को दिखाया है. किआ सेल्टॉस एक्स-लाइन को पहली बार 2020 ऑटो एक्सपो में प्री-प्रोडक्शन रूप में प्रदर्शित किया गया था. दिखने में, सेल्टॉस एक्स-लाइन कई बदलावों के साथ आई है. इसमें एक नए डार्क थीम वाला पेंट जॉब है जो गनमेटल ग्रे में आया है. वहीं कई बाहरी स्टाइलिंग इंसर्ट में नारंगी हाइलाइट्स के साथ ब्लैक ग्लॉसी ट्रीटमेंट मिलता है. साथ ही एक नई चमकदार ब्लैक ग्रिल भी है और जबकि स्मोक्ड हेडलाइट्स भी देखी जा सकती हैं.

    83akhqk4कार के केबिन में हुए बदलावा बाहरी हिस्से से मेल खाते हैं

    एसयूवी को साइड से पहले जैसा ही डिज़ाइन मिलता है, लेकिन स्टाइल अपडेट में चमकदार काले शीशे शामिल हैं, साथ ही नारंगी रंग आपको यहां भी दिखेगा. इसके अलावा कार में नए, 18 इंच के अलॉय दिए गए हैं. पीछे की तरफ, स्मोक्ड एलईडी टेललाइट्स देखने को मिलती हैं, साथ ही क्लैडिंग पहले से अधिक आक्रामक दिखती है. कैबिन में डिजाइन और लेआउट काफी हद तक समान है, लेकिन इसमें एक डार्क थीम है, साथ ही नई लेदरेट अपहोल्स्ट्री भी हैं. एसयूवी में ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ यूवीओ कनेक्टेड कार सिस्टम वाली 10.25-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले जैसे फीचर्स मिलते रहेंगे. कार में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सनरूफ और एयर प्यूरीफिकेशन सिस्टम भी हैं.

    ये भी पढ़ें : सीट्रॉएन सीसी21 सबकॉम्पैक्ट एसयूवी पर से सितंबर में हटेगा पर्दा

    9plsim5o

    किआ सेल्टोस एक्स-लाइन के इंजन विकल्पों में 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल मोटर और 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल हैं. पहला 138 बीएचपी और 242 एनएम पीक टॉर्क बनाने के लिए तैयार किया गया है और इसकी मानक रूप से 7-स्पीड डीसीटी के साथ आया है. डीज़ल को 113 bhp और 250 Nm का पीक टॉर्क बनाने के लिए ट्यून किया गया है और यह 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर यूनिट के साथ आया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    किया सेल्टोस पर अधिक शोध

    लोकप्रिय किया मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें