भारत में नई बाइक और कारें

किआ सोनेट के एक्सटीरियर और इंटीरियर की आधिकारिक फोटो डेब्यू से पहले जारी

language dropdown

किआ सबकॉम्पैक्ट SUV से वैश्विक स्तर पर पर्दा 7 अगस्त 2020 को हटाया जाने वाला है. इस कार को बाज़ार में संभवतः त्योहारों के सीज़न में लॉन्च किया जाएगा.

expand फोटो देखें
सोनेट से वैश्विक स्तर पर पर्दा 7 अगस्त 2020 को हटाया जाने वाला है

किआ मोटर्स इंडिया ने सोनेट सबकॉम्पैक्ट SUV के लॉन्च से पहले आधिकारिक रूप से कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर की रेंडरिंग जारी कर दी है. किआ सबकॉम्पैक्ट SUV से वैश्विक स्तर पर पर्दा 7 अगस्त 2020 को हटाया जाने वाला है. इस कार को भारतीय बाज़ार में संभवतः त्योहारों के सीज़न में लॉन्च किया जाएगा. कुछ दिन पहले ही किआ ने खामोशी से बिल्कुल नई सोनेट को कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है. हालांकि इस लिस्टिंग के कार की कोई जानकारी सामने नहीं लाई गई है हालांकि हालिया रेंडरिंग में कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर का हुलिया सामने आ गया है. ये कंपनी की भारत में दूसरी SUV होगी और कुल तीसरा उत्पाद होगा जिसे सेल्टोस और कार्निवल के बाद बाज़ार में उतारा जाएगा.

7ug2m1no
इस कार को भारतीय बाज़ार में संभवतः त्योहारों के सीज़न में लॉन्च किया जाएगा

हमारा मानना है कि किआ मोटर इंडिया नई सोनेट कीमत, इंजन की जानकारी, वेरिएंट्स और फीचर्स की जानकारी सितंबर 2020 में साझा करेगी. किआ ने नई सबकॉम्पैक्ट SUV सोनेट को ह्यून्दे वेन्यू वाले प्लैटफॉर्म पर बनाया है और इसकी डिज़ाइन इसकी बड़ी बहन किआ सेल्टोस से प्ररित नज़र आई है. पिछले हफ्ते कंपनी ने आधिकारिक रूप से कार का स्कैच जारी किया था जिसमें कॉम्पैक्ट SUV के आकर्षक डिज़ाइन की झलक दिखाई दी थी. कार के साथ कंपनी की सिग्नेचर टाइगर नोज़ ग्रिल, पतले एलईडी हैडलैंप्स के साथ एलईडी डीआरएल, काले रंग की छत के साथ सिल्वर रूफ रेल्स, अलॉय व्हील्स, स्पोर्टी बंपर्स, एलईडी टेललाइट के साथ टेलगेट पर एलईडी स्टॉप लाइट स्ट्रिप और सिल्वर फॉ स्किड प्लेट्स जैसे कई फीचर्स दिए हैं.

1titec6o
किआ ने नई सबकॉम्पैक्ट SUV सोनेट को ह्यून्दे वेन्यू वाले प्लैटफॉर्म पर बनाया है

कंपनी ने सोनेट सबकॉम्पैक्ट SUV के इंटीरियर को काफी प्रिमियम बनाया है और फीचर्स की बात करें तो किआ सोनेट में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, इलैक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस चार्जर, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप और यूवीओ कनेक्टेड ऐप भी दी जाएंगी. इसके अलावा SUV के साथ संभवतः 6 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर के साथ सुरक्षा के लिए कैमरा दिया गया है. भारतीय बाज़ार में इसका मुकाबला ह्यून्दे वेन्यू, मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा, टाटा नैक्सॉन और महिंद्रा एक्सयूवी300 से होगा.

ये भी पढ़ें : भारतीय सड़कों पर चल रही हैं किआ मोटर्स की 50,000 से ज़्यादा कनेक्टेड कारें

n20cje68कंपनी ने सोनेट सबकॉम्पैक्ट SUV के इंटीरियर को काफी प्रिमियम बनाया है
0 Comments

आगामी किआ सोनेट सबकॉम्पैक्ट SUV के साथ ह्यून्दे वेन्यू से लिया गया इंजन लगाया जाएगा. ये कार दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन के साथ लॉन्च की जाएगी. इनमें पहला 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है जो 82 बीएचपी पावर और 114 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है, वहीं कार के साथ 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन भी दिया गया है जो 118 बीएचपी पावर और 172 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसके अलावा कंपनी ने सोनेट के साथ 1.5-लीटर डीजल इंजन भी उपलब्ध कराया है जो 98.6 बीएचपी पावर और 240 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी इन इंजन विकल्पों के साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक और 6-स्पीड आईएमटी ट्रांसमिशन दे सकती है जो ऑटोमेटेड क्लच के साथ आएगा.

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.