carandbike logo

किआ सॉनेट फेसलिफ्ट भारत में 14 दिसंबर को होगी पेश, मिलेंगे कई बदलाव

किआ 14 दिसंबर 2023 को भारत में सॉनेट फेसलिफ्ट को पेश करेगी, जिसमें ताज़ा लुक और नई तकनीक के साथ कई बदलाव होंगे.

किआ सॉनेट फेसलिफ्ट से इस दिन उठेगा पर्दा, मिलेंगे कई बदलाव expand फोटो देखें
किआ सॉनेट फेसलिफ्ट से इस दिन उठेगा पर्दा, मिलेंगे कई बदलाव

किआ 14 दिसंबर 2023 को भारत में सॉनेट फेसलिफ्ट को पेश करेगी. एसयूवी के लिए बुकिंग भी उसी दिन शुरू होने की संभावना है और जनवरी 2024 में लॉन्च होने की संभावना है. सबकॉम्पैक्ट एसयूवी को ताज़ा करने के लिए इसमें कुछ देखने लायक डिज़ाइन बदलाव मिलेंगे. कैबिन और फीचर्स में भी कई अपडेट दिये जाएंगे. वैश्विक बाज़ारों के लिए एसयूवी का डिज़ाइन अक्टूबर में लीक हो गया था जिसमें बाहरी डिज़ाइन में ज्यादातर बदलाव देखे गए थे.

एसयूवी में बाहरी किनारे पर एक नई ग्रिल, एक नया फ्रंट बम्पर और नई तरह के हैडलैंप मिलेंगे. नीचे की ओर प्रोफाइल और बॉडी लाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है, जबकि पीछे की ओर नए टेल लैंप का डिज़ाइन बड़ी सेल्टॉस के समान था. अलॉय व्हील की तरह रियर बम्पर को भी बदलाव मिला, जहां यह एक अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए मॉडल था, वहीं भारत-स्पेक एसयूवी को इसके मिड लाइफ साइकिल अपडेट के हिस्से के रूप में समान बदलाव मिल सकते हैं.

 

यह भी पढ़ें: किआ सॉनेट फेसलिफ्ट भारत में दिसंबर 2023 में होगी पेश

 

कैबिन की बात करें तो नई अपहोल्स्ट्री के साथ-साथ कुछ कंट्रोल सरफेस में बदलाव होने की संभावना है. किआ सॉनेट की फीचर सूची को भी अपडेट करने की संभावना है और सबसे महंगे मॉडल पर ADAS सहित अधिक फीचर्स मिल सकते हैं.

इंजनों की बात करें तो, उम्मीद है कि सॉनेट फेसलिफ्ट में वही इंजन देखने को मिलेगा जो मौजूदा मॉडल में दिया गया है. इसमें 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.0-लीटर T-GDI टर्बो-पेट्रोल इंजन शामिल हैं. नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल को मानक के रूप में मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा. इस बीच 1.5-लीटर डीजल और 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन में 6-स्पीड iMT गियरबॉक्स और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स विकल्प होने की उम्मीद है. किआ इस रेंज में 6-स्पीड मैनुअल भी जोड़ सकती है.

 

सॉनेट फेसलिफ्ट का मुकाबला ह्यून्दे वेन्यू, मारुति ब्रेज़ा, टाटा नेक्सॉन, रेनॉ काइगर और निसान मैग्नाइट से होगा.

 

कैबिन तस्वीर सूत्र
 

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.