लॉगिन

किआ सोनेट का भारत लॉन्चः जानें क्या है कार की अनुमानित कीमत

Kia Sonet Launch: सोनेट ने पहले दिन 6,500 बुकिंग्स हासिल कर ली हैं जिससे आपको भी अंदाज़ा हो गया होगा कि वाकई ये कार भारतीय बाज़ार में ब्लॉकबस्टर साबित हो सकती है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 17, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ मोटर इंडिया भारत में कल बिल्कुल नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी सोनेट लॉन्च करने वाली है और हम सभी इस कार की कीमत को लेकर काफी उत्सुक हैं. जितना हमे पता है, उस हिसाब से कंपनी इस कार की कीमत को बहुत आकर्षक रखेगी और इसके कई सारे वेरिएंट्स में लॉन्च होने का सीधा मतलब है कि कंपनी इसे लेकर ग्राहकों की बहुत अच्छी प्रतिक्रिया चाहती है. यहां तक कि दक्षिण कोरियाई निर्माता ने भारत में बुकिंग शुरू करते ही पहले दिन 6,500 बुकिंग्स हासिल कर ली हैं जिससे आपको भी अंदाज़ा हो गया होगा कि वाकई ये कार भारतीय बाज़ार में ब्लॉकबस्टर साबित हो सकती है. इस सैगमेंट में पहले से दमदार मुकाबला जारी है, ऐसे में इस मुकाबले में ना सिर्फ उतरने, बल्की दमदार बिक्री हासिल करने के लिए किआ मोटर इंडिया इसकी कीमत को रु 7 लाख से रु 12 लाख के बीच रख सकती है.

    343oolaवाकई ये कार भारतीय बाज़ार में ब्लॉकबस्टर साबित हो सकती है

    हमने आपको पहले ही जीटी लाइन के बारे में काफी सारी जानकारी दे चुके हैं जिसमें ये भी शामिल है कि इस वेरिएंट को फुली-लोडेड जीटीएक्स प्लस ट्रिम में स्पोर्टी स्टाइल और लाल फिनिश के साथ पूरी तरह ब्लैक इंटीरियर और फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील में पेश किया जाएगा. Sonet को थोड़े कम आकर्षक अंदाज़ वाले टेक लाइन में भी लॉन्च किया जाएगा जिसमें पांच वेरिएंट्स - एचटीई, एचटीके, एचटीके प्लस, एचटीएक्स और एचटीएक्स प्लस शामिल हैं. इसके बाद इन सभी वेरिएंट्स को कई सारी ट्रिम्स में पेश किया जाएगा. किआ सोनेट का उत्पादन भारत में किया जाएगा और दुनियाभर के 70 बाज़ारें में इसे यहीं से निर्यात किया जाएगा.

    jm7g9i2k10.25-इंच एचडी टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ यूवीओ कनेक्ट

    फीचर्स की बात करें तो किआ सोनेट के साथ एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स, सिग्नेचर टाइगर नोज़ ग्रिल, स्पोर्टी 16-इंच अलॉय व्हील्स, एलईडी टेल लैंप्स और रूफ रेल्स के साथ स्किड प्लेट्स दी गई हैं. कार का केबिन शानदार फिट और फिनिश के साथ आया है जिसके साथ सैगमेंट में पहली बार दिए गए कई सारे फीचर्स शामिल हैं, इन फीचर्स में 10.25-इंच एचडी टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ यूवीओ कनेक्ट, वेंटिलेटेड अगली सीट्स, 7.1 चैनल बोस सराउंड साउंड सिस्टम के साथ 5 स्पीकर्स, इंडस्ट्री का पहला एयर प्यूरिफायर के साथ वायरस प्रोटैक्शन और एंबिएंट लाइटिंग शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : भारतीय बाज़ार के एसयूवी सैगमेंट पर हावी हुईं ह्यून्दे और किआ

    u8d6r088किआ सोनेट में सीटिंग की अच्छी व्यवस्था दी गई है

    किआ सोनेट के साथ 82 बीएचपी ताकत वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन, 118 बीएचपी पावर वाला 1.0-लीटर जीडीआई टर्बो पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो दो ट््यूनिंग में आता है और मैन्युअल ट्रांसमिशन में 99 बीएचपी के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में 113 बीएचपी ताकत पैदा करता है. कार का 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन सामान्य तौर पर 1.5-लीटर मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आया है, वहीं 1.0-लीटर टर्बो इंजन 6-स्पीड आईएमटी और विकल्प के तौर पर 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया है. डीजल इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और सैगमेंट में पहली बार दिया गया 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिला है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    किया सॉनेट पर अधिक शोध

    लोकप्रिय किया मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें