लॉगिन

किआ सोनेट की प्री-बुकिंग्स डीलरशिप स्तर पर शुरू, बेहद करीब है कार का लॉन्च

किआ ने सोनेट सबकॉम्पैक्ट SUV को दुनियाभर के सामने पेश कर दिया है और ये आयोजन भारत में किया गया. जानें किन फीचर्स से लैस है किआ की नई सोनेट?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 10, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ मोटर इंडिया के डीलर्स ने अनाधिकारिक रूप से आगामी किआ सोनेट सबकॉम्पैक्ट SUV की बुकिंग्स शुरू कर दी है. जहां कंपनी ने अबतक इस SUV की आधिकारिक बुकिंग अभी शुरू नहीं की है, वहीं मुंबई, हैदराबाद, चेन्नई और दिल्ली के किआ डीलर्स ने अपने स्तर पर इस कार की बुकिंग्स लेना शुरू कर दिया है जिसके लिए डीलरशिप के हिसाब से रु 12,000 से रु 25,000 तक टोकन राषि निर्धारित है. किआ ने सोनेट सबकॉम्पैक्ट SUV को दुनियाभर के सामने पेश कर दिया है और ये आयोजन भारत में किया गया. इन सबकॉम्पैक्ट में मिले आधुनिक फीचर्स और आकर्षक केबिन की जानकारी भी हम आपके इस खबर में दे रहे हैं.

    iejld2cgकिआ ने सोनेट सबकॉम्पैक्ट SUV को दुनियाभर के सामने पेश कर दिया है

    किआ सोनेट के साथ दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन दिया गया है जिसमें 1.0-लीटर टर्बो और 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल हैं, इन सभी इंजनों के साथ 5-स्पीड मैन्युअल, 6-स्पीड मैन्युअल, 6-स्पीड ऑटो और 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है. किआ मोटर्स इंडिया ने सोनेट को जीटी लाइन और टेक लाइन वेरिएंट्स में पेश किया है जिसमें जीटी लाइन के साथ ज़्यादा फीचर्स दिए गए हैं और ये कुल 7 ट्रिम्स में पेश हुई है. इनमें 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है जो सैगमेंट में पहली बार उपलब्ध कराया गया है. इसके अलावा कंपनी ने इस दोनों वेरिएंट्स में लगभग एक जैसे फीचर्स मुहैया कराए हैं.

    i7ree0msकिआ सोनेट SUV 10 रंगों में उपलब्ध है जिनमें 3 डुअल टोन शामिल हैं

    ग्लोबल डेब्यू आयोजन के दौरान किआ के अधिकारी ने बताया कि सोनेट का डिज़ाइन हाथी के बच्चे से प्ररित है और अगले हिस्से में लगी टाइगर नोज़ ग्रिल के नीचे दिया गया सिल्वर फिनिश हाथीदांत जैसा दिखाई देता है जो कार को काफी आकर्षक लुक देता है. किआ मोटर इंडिया ने सोनेट SUV को 10 रंगों में उपलब्ध कराया है जिनमें 3 डुअल टोन शामिल हैं. डुअल टोन में लाल के साथ काला, सफेद के साथ काला और बेज गोल्ड के साथ काला शामिल हैं. इसके अलावा बाकी 7 रंगों में व्हाइट पर्ल, स्ट्रीट सिल्वर, ग्रैविटी ग्रे, इंटेन्स रैड, ऑरोरा ब्लैक पर्ल, इंटेलिजेंट ब्लू और बेज गोल्ड शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : किआ सोनेट सबकॉम्पैक्ट एसयूवी पूरी दुनिया के सामने भारत से की गई पेश

    cio1kahअनुमान है कि इस सबकॉम्पैक्ट SUV की कीमत रु 7 लाख से रु 12 लाख तक होगी

    किआ का कहना है कि सोनेट को भारतीय बाज़ार के हिसाब से तैयार किया गया है, अनुमान है कि इस सबकॉम्पैक्ट SUV की कीमत रु 7 लाख से रु 12 लाख तक होगी. ये भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में किआ द्वारा तैयार किया अबतक का सबसे छोटे आकार का मॉडल है. किआ मोटर्स इंडिया ने आंध्र प्रदेश स्थित अपनी अनंतपुर फैसिलिट में सोनेट का उत्पादन शुरू कर दिया है और इस प्रोजैक्ट में कंपनी ने 15 हज़ार करोड़ का निवेश किया है. इसके साथ ही भारत को इस कार के मुख्य निर्यातक के रूप में भी देखा जा रहा है जहां से एशिया और आस-पास के सभी राइड हैंड ड्राइव बाज़ारों में किआ सोनेट निर्यात की जाएगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    किया सॉनेट पर अधिक शोध

    लोकप्रिय किया मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें