लॉगिन

किआ सोनट सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के माईलेज की जानकारी हुई लीक

इंटरनेट पर लीक की गई तस्वीरों ने बताया है कि Kia Sonet सब-कम्पैक्ट SUV अपने सभी इंजन और ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ 1 लीटर में कितने किलोमीटर चल जाएगी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 31, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    Kia Sonet को भारत में सितंबर 2020 में लॉन्च किया जाएगा और इस सब-कम्पैक्ट SUV को लेकर काफी देश में चर्चा है. किआ ने कहा है कि सोनेट में कई इंजन और ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ सेगमेंट में पहली बार देखे जाने वाले फीचर्स की भरमार होगी, यह एक ऐसी रणनीति है जो किआ मोटर्स इंडिया ने सेल्टोस के साथ भी दिखाई थी. अब शायद एक ब्रोशर से लीक की गई तस्वीरों से पता चला है कि, सब-कम्पैक्ट SUV अपने सभी इंजन और ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ 1 लीटर में कितने किलोमीटर चल जाएगी. यह आंकडे़ ARAI में टेस्टिंग के बाद के हैं.

    pvf2tknc

    सॉनेट के डीज़ल मैनुअल वेरिएंट में सबसे ज़्यादा 24.1 kmpl का माइलेज मिलेगा

    लीक की गई तस्वीरें बता रही हैं कि 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ किआ सोनट को केवल एक मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा और यह मॉडल 13.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेगा. इसका 1 लीटर पेट्रोल में 18.4 किमी चलने दावा किया गया है. वहीं सॉनेट के 1.0-लीटर टर्बो जीडीआई पेट्रोल मॉडल के साथ 7-स्पीड डीसीटी और आईएमटी ट्रांसमिशन पेश किया जाएगा. 7-स्पीड DCT वेरिएंट 11.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ पाएगा और यह औ लीटर पेट्रोल में 18.3 किमी तक चल पाएगा. Sonet का IMT वेरिएंट भी तकरीबन इसके बराबर 18.2 किमी प्रति लीटर की माईलेज देगा और 12.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ेगा.


    यह भी पढ़ें: ह्यून्दे वेन्यू आईएमटी रिव्यू: नए स्पोर्ट वेरिएंट का टेस्ट

    46d445uk

    Sonet का IMT वेरिएंट 18.2 किमी प्रति लीटर की माईलेज देगा.

    अंत में, सॉनेट एसयूवी के 1.5-लीटर डीज़ल इंजन को दो वेरिएंट मिलते हैं, एक 6-स्पीड मैनुअल के और दूसरा 6-स्पीड ऑटोमैटिक जो टॉर्क कन्वर्टर है. सोनेट के डीजल मैनुअल वेरिएंट में 24.1 kmpl का माइलेज मिलेगा और यह 12.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे तक जाएगा. डीज़ल सोनेट के 6-स्पीड ऑटोमौटिक वैरिएंट में 19 kmpl की फ्यूल इकोनॉमी होगी और यह 11.8 सेकंड में 0-100 kmph तक पहुंच पाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें