लॉगिन

किआ सोनेट सबकॉम्पैक्ट SUV के लॉन्च की तारीख़ का हुआ खुलासा

सोनेट भारत में कंपनी की पहली 4-मीटर से छाटी कार है और यह ह्यून्दे वेन्यू, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़्ज़ा और टाटा नेक्सन जैसी कारों को टक्कर देगी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 1, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ मोटर्स इंडिया की देश में जल्द आने वाली सबकॉम्पैक्ट एसयूवी सोनेट की लॉन्च की तारीख़ का खुलासा हो गया है. कंपनी 18 सितंबर, 2020 को कार को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. किआ ने पहले से ही सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए प्री-बुकिंग शुरू कर दी है और इसको ग्राहकों की बढ़िया प्रतिक्रिया मिल रही है. रु 25,000 की राशि चुकाकर ग्राहक कंपनी की डीलरशिप या ऑनलाइन कार की बुकिंग कर सकते हैं. पहले ही दिन कार के लिए 6500 से ज़्यादा बुकिंग मिली थी. कंपनी आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में अपने प्लांट में कार बनाएगी और इसे दुनिया भर के 70 से अधिक देशों में निर्यात किया जाएगा.

    p70lg3cc

    हमारा अनुमान है कि किआ सोनेट की कीमत रु 7 लाख से रु 12 लाख के बीच होगी.

    किआ सोनेट के साथ कंपनी की सिग्नेचर-स्टाइल टाइगर-नोज़ ग्रिल, एलईडी हैडलाइट्स के साथ एलईडी डीआरएल, दो-टोन बंपर, फॉग लैंप्स, इलैक्ट्रिक सनरूफ, 16-इंच डायमंड कट अलॉय व्हील्स और एलईडी टेललाइट्स दिए गए हैं. सोनेट कार को 8 मोनो-टोन और तीन डुअल-टोन रंगों के विकल्पों में पेश किया जाएगा. केबिन में 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम यूवो कनेक्टिविटी के साथ दिया गया है. इसके अलावा 4.2-इंच का आधुनिक कलर इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, बोस से लिया म्यूज़िक सिस्टम, एयर प्यूरिफायर, वेंटिलेटेड अगली सीट्स, स्टीयरिंग पर कंट्रोल्स, ड्राइव मोड्स, ट्रैक्शन कंट्रोल और स्मार्टफोन के लिए वायरलेस चार्जिंग भी है.

    यह भी पढ़ें: किआ सोनट सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के माईलेज की जानकारी हुई लीक

    i7ree0ms

    कार को दुनिया भर के 70 से अधिक देशों में निर्यात किया जाएगा.

    किआ सोनेट के साथ 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीज़ल इंजन मिले हैं, वहीं 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन का विकल्प भी दिया गया है. एसयूवी के 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स मिला है, वहीं टर्बोचार्ज्ड इंजन के साथ 6-स्पीड आईएमटी यूनिट और 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स दिया गया है. दूसरी तरफ कार के 1.5-लीटर डीजल इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया है. हमारा अनुमान है कि किआ सोनेट की कीमत रु 7 लाख से रु 12 लाख के बीच होगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें