लॉगिन

किआ सोनेट सबकॉम्पैक्ट SUV की भारत में टेस्टिंग जारी, जानें कितनी दमदार है कार

किआ की सबसे पहली कॉम्पैक्ट SUV सोनेट की टेस्टिंग भारत में चल रही है जिसे हाल में आंध्र प्रदेश के अनंतपुर प्लांट के इर्द-गिर्द चक्कर लगाते देखा गया है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 21, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    देशभर में जारी लॉकडाउन के बाद कोरोना से हिफाज़त के लिए ऑटो निर्माता कंपनियों ने भले ही उत्पादन बंद कर दिया हो, लेकिन इनकी टेस्टिंग भारतीय सड़कों पर जारी है. किआ की सबसे पहली कॉम्पैक्ट SUV सोनेट की टेस्टिंग भारत में चल रही है जिसे हाल ही में आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में कंपनी के प्लांट के इर्द-गिर्द चक्कर लगाते देखा गया है. फोटोज़ में सामने आया है कि इस सबकॉम्पैक्ट SUV के पिछले व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स नहीं दिए जाएंगे. ये कोई बड़ी बात भी नहीं है क्योंकि इस सब-4 मीटर सैगमेंट में सिर्फ महिंद्रा एक्सयूवी300 ही है जो चारों पहियों में डिस्क ब्रेक्स उपलब्ध कराती है, इसके अलावा कोई भी कंपनी अपनी SUV के चारों व्हील्स में डिस्क ब्रेक नहीं देती.

    r31orqbo2020 के अंत तक किआ सोनेट को भारत में लॉन्च किया जाएगा

    किआ सोनेट को इस साल की शुरुआत में 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था जो उत्पादन के नज़दीक वाला कॉन्सेप्ट था. यहां कंपनी ने ऐलान किया था कि इस साल के अंत तक किआ सोनेट को भारत में लॉन्च किया जाएगा. दिखने में किआ सोनेट सेल्टोस की छोटी बहन लगती है जिससे इस कार की स्टाइल, व्हील आर्च क्लैडिंग, साइड क्लैडिंग के साथ रैड एक्सेंट और स्पोर्टी अलॉय व्हील्स लिए गए हैं. जहां स्पाय फोटोज़ में ये सब देखने को नहीं मिला है, वहीं इसके कॉन्सेप्ट के आधार पर कहा जा सकता है कि कार के साथ कंपनी की सिग्नेचर टाइगर नोज़ ग्रिल, पतले एलईडी हैडलैंप्स के साथ एलईडी डीआरएल और अकर्षक लुक दिया जाएगा.

    ये भी पढ़ें : 2021 किआ कार्निवल MPV का इंटीरियर ऑनलाइन लीक हुई फोटोज़ में आया सामने

    e6f8sej8दिखने में किआ सोनेट सेल्टोस की छोटी बहन लगती है

    किआ मोटर्स नई सोनेट के साथ डुअल-टोन रूफ के साथ पिछला स्पॉइलर, रैपअराउंड एलईडी टेललैंप्स और दमदार पिछले बंपर के साथ मजबूत क्लैडिंग दे सकती है. फीचर्स की बात करें तो किआ सोनेट में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, इलैक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस चार्जर, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप और यूवीओ कनेक्टेड ऐप भी दी जाएंगी. सोनेट के साथ किआ ह्यूंदैई वेन्यू में लगा 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ 1.0-लीटर जीडीआई टर्बो पेट्रोल इंजन भी उपलब्ध कराने वाली है. कार के साथ सामान्य तौर पर 6-स्पीड मैन्युअल और डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स उपलब्ध कराए जाएंगे.

    इमेज सोर्स : Rushlane

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय किया मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें