लॉगिन

किआ सॉनेट ने एक साल से भी कम समय में 1 लाख बिक्री का आंकड़ा पार किया

मेड-इन-इंडिया एसयूवी किआ इंडिया की कुल बिक्री में लगभग 32 प्रतिशत और सेगमेंट में लगभग 17 प्रतिशत का योगदान करती है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 14, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ इंडिया ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि सॉनेट सबकॉम्पैक्ट एसयूवी ने 1 लाख यूनिट की बिक्री का मील का पत्थर हासिल कर लिया है. सितंबर 2020 में लॉन्च की गई इस SUV ने अपनी कीमत और इसमे पेश किए जाने वाले फीचर्स के कारण बहुत ध्यान आकर्षित किया है. SUV ने लॉन्च के एक साल से भी कम समय में यह मुकाम हासिल किया है. दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता का कहना है कि इसी अवधि के दौरान सॉनेट देश में चौथी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बन गई है. मेड-इन-इंडिया एसयूवी किआ इंडिया की कुल बिक्री में लगभग 32 प्रतिशत और सेगमेंट में लगभग 17 प्रतिशत का योगदान करती है.

    5oi98m5

    कार की कुल बिक्री में आईएमटी का एक चौथाई योगदान है.

    ताए-जिन पार्क, कार्यकारी निदेशक और मुख्य बिक्री और व्यापार रणनीति अधिकारी, किआ इंडिया ने कहा, "सोनेट को तब लॉन्च किया गया था जब ऑटो उद्योग COVID-19 महामारी के आगमन के साथ इतिहास में सबसे खराब मंदी का सामना कर रहा था. हमने पिछले साल सितंबर में सभी बाधाओं के खिलाफ सॉनेट को पेश किया, और यह कहना गलत नहीं होगा कि इसने भारत में किआ की सफलता की कहानी को फिर से लिखा है. कार की कुल बिक्री में आईएमटी का एक चौथाई योगदान इस बात की गवाही देता है कि मॉडल ने नई तकनीकों में भी क्रांति ला दी है. सेगमेंट में पिछले कुछ वर्षों में कई परिवर्तन हुए हैं, और एक प्रमुख वाहन निर्माता के रूप में, हम बदलते रुझानों के साथ अपने ग्राहकों को नए जमाने का ड्राइविंग अनुभव दे रहे हैं."

    यह भी पढ़ें: किआ सेल्टोस का टॉप मॉडल एक्स-लाइन लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 17.79 लाख

    नई किआ सॉनेट को इस साल की शुरुआत में भारत में ब्रांड के नए लोगो और बढ़े हुए फीचर्स के साथ पेश किया गया था. यह दो ट्रिम्स - टेक लाइन और जीटी-लाइन में 17 वेरिएंट में उपलब्ध है, जिनमें कई इंजन और गियरबॉक्स विकल्प हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें