भारत में नई बाइक और कारें

किआ सबकॉम्पैक्ट SUV भारत में टेस्टिंग के वक्त स्पॉट, अनुमानित कीमत ₹ 7 लाख

किआ मोटर इंडिया नई सोनेट सबकॉम्पैक्ट SUV को ह्यूंदैई वेन्यू, फोर्ड एकोस्पोर्ट, महिंद्रा XUV300 जैसी कई और कारों से मुकाबले के लिए तैयार कर रही है.

फोटो देखें
किआ मोटर इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2020 में सोनेट कॉन्सेप्ट शोकेस किया था

किआ मोटर इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2020 में नई सोनेट कॉन्सेप्ट शोकेस किया था जो भारत में कंपनी की तीसरी कार होगी. अब कंपनी ने भारत में सोनेट सबकॉम्पैक्ट SUV की टेस्टिंग शुरू कर दी है जिसका टेस्ट म्यूल हाल में भारतीय सड़कों पर स्पॉट किया गया है. किआ संभवतः देश की ट्रैफिक स्थिति में कार की टेस्टिंग कर इसके प्रदर्शन का अंदाजा लगा रही है. जहां पूरी तरह स्टिकर्स से ढंके होने की वजह से कार दिखाई नहीं दी है, वहीं इसका प्रपोर्शन बतात है कि ये कंपनी की सबकॉम्पैक्ट SUV है. यहां तक कि ऑटो एक्सपो में शोकेस किए गए कॉन्सेप्ट मॉडल वाले स्पोर्टी अलॉय व्हील्स भी कार में देखने को मिले हैं. बता दें कि किआ नई सोनेट को भारत में दिवाली के आस-पास लॉन्च करने वाली है.

kgt2iv48सोनेट सबकॉम्पैक्ट SUV का टेस्ट म्यूल हाल में भारतीय सड़कों पर स्पॉट किया गया है

किआ मोटर इंडिया बिल्कुल नई सोनेट सबकॉम्पैक्ट SUV को ह्यूंदैई वेन्यू, फोर्ड एकोस्पोर्ट, महिंद्रा XUV300 जैसी कई और कारों से मुकाबले के लिए तैयार कर रही है. इस मॉडल का फिलहाल कोडनेम QYI है जो काफी कारगर कार लग रही है और इसे किआ सेल्टोस के बेहतरीन प्रदर्शन के हिसाब से तैयार किया जा रहा है. कंपनी का सब 4-मीटर ये कॉन्सेप्ट काफी आकर्षक है और बड़ी टाइगर नोज़ ग्रिल, पैनी स्टाइल के हैडलैंप्स के साथ एलईडी डीआरएल और प्रोजैक्टर लैंस और बड़े आकार के डायमंड-कट अलॉय व्हील्स में पेश की गई है.

किया

किया कारें

e6f8sej8किआ नई सोनेट को भारत में दिवाली के आस-पास लॉन्च करने वाली है

किआ मोटर इंडिया द्वारा शोकेस की गई किआ सोनेट कॉन्सेप्ट को टॉल स्टैंस देने के साथ फ्लेयर्ड व्हील आर्क्स दिए गए हैं जो इस बेबी SUV को बच लुक देते हैं. कार के प्रोडक्शन मॉडल को ह्यूंदैई वेन्यू से ली गई अंडरपिनिंग्स दी जाएंगी और अनुमान है कि कार के इंजन भी समान 1.2-लीटर पेट्राल और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ सेल्टोस से लिया 1.5-लीटर डीजल इंजन होंगे, इसके अलावा मिनी SUV को 6-स्पीड मैन्युअल और DCT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जा सकता है जो कार के अगले व्हील्स को पावर सप्लाई करेगा.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2020: किआ कार्निवल भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 24.95 लाख

किआ सोनेट के साथ कंपनी खूब सारे नए फीचर्स उपलब्ध कराएगी जिनमें टचस्कीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, इलैक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस चार्जर, पुश-बटन स्टार्ट-स्टॉप के अलावा UVO कनेक्टेड तकनीक दी गई है. नई सबकॉम्पैक्ट SUV कंपनी की आंध्र प्रदेश स्थित अनंतपुर फैसिलिटी में बनाई जाएगी जिसकी अनुमानित एक्सशोरूम कीमत लगभग 7 लाख रुपए है. ये मॉडल इस साल दिवाली के आस-पास लॉन्च की जाएगी और किआ मोटर इंडिया की ये एंट्री-लेवल कार होगी.

0 Comments

इमेज सोर्स : Team-bhp

कम्पेयर किया सेल्टोस मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ