लॉगिन

किआ ने जारी की पहली बैटरी से चलने वाली इलेक्ट्रिक कार EV6 की फोटो

किआ द्वारा जारी झलक से डिज़ाइन का अंदाज़ा हमें हो गया है. यह कार पैनी है और पिछले पिछले स्पॉइलर तक इसकी कूपे लैसी छत काफी अच्छी दिख रही है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 9, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ ने अपनी पहली बैटरी से चलने वाली इलेक्ट्रिक कार EV6 की आधिकारिक तस्वीर जारी कर दी है. अब हम आपको बता रहे हैं कि यह कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार नहीं है, क्योंकि अगर आपको ध्यान हो, यहां पहले से ई-नीरो और सोल EV कंपनी के पूरी तरह इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो में शामिल हैं. हालांकि EV6 को खासतौर पर इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बनाए गए प्लैटफॉर्म पर तैयार किया गया है. नया इलेक्ट्रिक-ग्लोबल मॉड्युलर प्लैटफॉर्म या ई-जीएमपी किआ की अगली जनरेशन इलेक्ट्रिक कारों में इस्तेमाल किया जाएगा जो किआ के वाहनों को इलेक्ट्रिक बनाने वाली नई डिज़ाइन फिलॉसफी का हिस्सा होंगे.

    uvnu73aoकार की रूपरेखा कुछ बतख की पूंछ जैसी भी दिखाई दे रही है

    किआ द्वारा जारी झलक से डिज़ाइन का अंदाज़ा हमें हो गया है. यह कार पैनी है और पिछले पिछले स्पॉइलर तक इसकी कूपे लैसी छत काफी अच्छी दिख रही है. कार की रूपरेखा कुछ बतख की पूंछ जैसी भी दिखाई दे रही है. अगला हिस्सा पैना और आज के ज़माने का है जिससे EV6 बहुत अच्छी दिख रही है. इसके हैडलाइट्स पतले हैं और एलईडी पैटर्न इसे अनोखा लुक देते हैं.

    ये भी पढ़ें : पूरी तरह इलेक्ट्रिक वॉल्वो XC40 रिचार्ज भारत में पेश, जून में शुरू होगी बुकिंग

    कंपनी की परंपरा के मुताबिक किआ के नए बैटरी से चलने वाले वाहन का नाम नई नामकरण नीति के हिसाब से रखा गया है. किआ की सभी नई बैटरी से चलने वाली इलेक्ट्रिक कारों का नाम EV से शुरू होता है जिससे ग्राहकों को यह समझने में आसानी हो सके कि किआ की कौन सी कार पूरी तरह इलेक्ट्रिक है. इसके बाद संख्या आती है जो यह बताती है कि इस लाइन-अप में कार की जगह कहां है. बता दें कि EV6 को वैश्विक रूप से 2021 की पहली तिमाही में पेश किया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय किया मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें