लॉगिन

कायनेटिक ग्रीन सफर जंबो इलेक्ट्रिक मालवाहक 3-पहिया लॉन्च, कीमत Rs. 2.5 लाख

नए कायनेटिक सफर जंबो ई-थ्री-व्हीलर की पुणे में एक्सशोरूम कीमत रु 2.50 लाख है और इस कीमत में फेम 2 स्कीम के तहत रु 60,000 की सब्सिडी शामिल है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 28, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कायनेटिक ग्रीन एनर्जी और पावर सॉल्यूशन लिमिटेड ने नया इलेक्ट्रिक मालवाहक तीन-पहिया कायनेटिक सफर जंबो भारत में लॉन्च कर दिया है. नए कायनेटिक सफर जंबो ई-थ्री-व्हीलर की पुणे में एक्सशोरूम कीमत रु 2.50 लाख है और इस कीमत में फेम 2 स्कीम के तहत रु 60,000 की सब्सिडी शामिल है. इसे नए प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है और शहरी इलाकों में आखरी कोने तक माल पहुंचाने के उद्देश्य से इसका निर्माण किया गया है. बाकी इलेक्ट्रिक तीन-पहिया वाहनों से अलग सफर जंबो में ज़्यादा रफ्तार पर भी लंबी रेन्ज देने का वादा किया गया है.

    ll6c934cइलेक्ट्रिक तीन-पहिया को स्वतंत्र सस्पेंशन और हाईड्रॉलिक ब्रेक्स दिए गए हैं

    कायनेटिक की मानें तो सफर जंबो में 100 प्रतिशत देशी पुर्ज़ों का इस्तेमाल किया गया है और यह एल5 श्रेणी में आता है, ऐसे में इसके भार उठाने की क्षमता 500 किग्रा तक है. इलेक्ट्रिक तीन-पहिया को स्वतंत्र सस्पेंशन और हाईड्रॉलिक ब्रेक्स दिए गए हैं, वहीं इसे 55 किमी/घंटा की रफ्तार पर चलाया जा सकता है. इसके अलावा सफर जंबो के साथ मैजिक गियर भी दिया गया है जो कायनेटिक ने इन-हाउस तैयार किया है और यह गियर चढ़ाई के समय इस्तेमाल में आता है. यह वाहन एक चार्ज में 120 किमी तक चलाया जा सकता है और इसके साथ अलग हो सकने वाली बैटरी दी गई है.

    l1r1qhmgइसे 55 किमी/घंटा की रफ्तार पर चलाया जा सकता है

    कायनेटिक के इस इलेक्ट्रिक वाहन को सामान्य 2 किलोवाट चार्जर से 3-4 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है, वहीं कायनेटिक विकल्प में फास्ट चार्जर भी दे रही है जिसकी मदद से 2 घंटे या उससे कम में यह वाहन फुल चार्ज हो जाएगा, हालांकि कंपनी इसके लिए अलग से रु 20,000 कीमत वसूल रही है. इसके अलावा सफर जंबो के साथ पूरी तरह मैटल बॉडी, सीएएन डिजिटल क्लस्टर के साथ ऑनबोर्ड व्हीकल टेलीमेटिक्स और बेहतर प्रदर्शन के लिए तीन ड्राइविंग मोड्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं. डीजल कार्गो से तुलना करें तो कायनेटिक का कहना है कि यह इलेक्ट्रि्रक वाहन 50 प्रतिशत तक किफायती है.

    ये भी पढ़ें : हीरो इलेक्ट्रिक Nyx-HX कमर्शियल इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, 1 चार्ज में चलेगी 210 km

    कायनेटिक जनवरी 2021 से सफर जंबो के लिए स्वैपेबल बैटरी की सुविधा शुरू करेगी, मतलब बैटरी खत्म हो जाने पर आप इसमें चार्ज बैटरी तुरंत लगवा सकते हैं. कायनेटिक सफर जंबो के साथ 3 साल की वॉरंटी दे रही है जिसे वाहन की लीथियम-आयन बैटरी पर बढ़ाया जा सकता है. इस वाहन का उत्पादन कंपनी के महाराष्ट्र स्थित अहमदनगर प्लांट में किया जा रहा है और देशभर में आसानी से यह वाहन उपलब्ध हो, इसके लिए कायनेटिक सालाना 50 से 75 डीलरशिप खोलने का प्लान बना रही है. इसके अलावा कंपनी तेज़ रफ्तार सवारी वेरिएंट भी लॉन्च करने के बारे में सोच रही है जो आने वाले कुछ महीनों में पेश किया जा सकता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें