लॉगिन

केटीएम 390 एडवेंचर रैली वेरिएंट टैस्टिंग के दौरान देखा गया, जल्द हो सकता है लॉन्च

केटीएम 390 एडवेंचर रैली मोटरसाइकिल की अपने मौजूदा मॉडल से अधिक ऑफ-रोड केंद्रित होने की उम्मीद है और यह अगले साल वैश्विक बाजारों और भारत में भी आ सकती है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 8, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑस्ट्रिया की बाइक कंपनी केटीएम की एक नई बाइक के हाल ही में ऑनलाइन कुछ नए स्पाई शॉट्स सामने आए हैं. इनसे पता चलता है कि कंपनी केटीएम  एक नए 390 एडवेंचर ऑफ-रोड स्पेशल एडिशन पर काम कर रही है. टेस्ट मॉडल को भारत में  केटीएम 390 एडवेंचर रैली कहा जा सकता है, और अपने नियमित मॉडल के मुकाबले मोटरसाइकिल पर कई बदलाव दिखाई दे रहे हैं, जो इसे और अधिक ऑफ-रोड अनुकूल बनाते हैं. बदलाव कंपनी की 'डकार' ऑफ-रोडर बाइक से काफी प्रेरित नजर आ रहे हैं. हालांकि बाइक में पूरी तरह क्या बदलाव किए जाएंगे, फिलहाल इसे कंपनी द्वारा गुप्त ही रखा गया है.

    sop2nfb
    KTM ने हाल ही में 2022 390 एडवेंचर का खुलासा किया है.

    तस्वीरों में KTM 390 एडवेंचर रैली टेस्ट मॉडल पूरी तरह से ढका हुआ है. हालाँकि, बावजूद इसके बाइक की हेडलैंप असेंबली KTM 'डकार' बाइक की तरह ऊपर उठी हुई नज़र आई है. ऑफ-रोड बाइक में एक लंबी विंडस्क्रीन और एक बड़ा फ्रंट काउल भी है, जबकि टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल को अब ऊपर और राइडर की नज़र के साइड में रखा गया है. मोटरसाइकिल के हैंडलबार को भी ऊंचा रखा गया है और यह बाइक सवार के करीब लगता है. केटीएम रैली वेरिएंट पर दोहरे उद्देश्य वाले रबर के नॉबी टायर मिलने की भी उम्मीद है. हालांकि, इसका टेस्ट मॉडल अलॉय व्हील्स के साथ दिखाई दिया है, उम्मीद की जा रही है कि बाइक के रैली एडिशन में स्पोक व्हील्स भी देखने को मिलेंगे.

    7r5ltue2022 केटीएम 390 एडवेंचर के कास्ट अलॉय व्हील्स को बेहतर पकड़ के लिए मजबूत किया गया है.

    इसके अलावा केटीएम 390 एडवेंचर रैली के अन्य हिस्सों में कोई परिवर्तन फिलहाल दिखाई नहीं दे रहा है. बता दें बाइक के इंजम में भी कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा और यह उसी 373.2 सीसी सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन के साथ आएगी,जो 42.3 बीएचपी की ताकत के साथ  37 एनएम पीक टॉर्क बनाने में सक्षम है. सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम में बदलाव मिलने की संभावना है, जबकि चेसिस में भी कोई बदलाव नहीं होगा.

    यह भी पढ़ें : carandbike Awards 2021: KTM 390 ऐडवेंचर बनी एंट्री ऐडवेंचर मोटरसाइकिल ऑफ दी ईयर

    केटीएम 390 एडवेंचर रैली को बाजार में कब तक लाने की योजना बना रहा है, इस पर कोई स्पष्टता नहीं है, लेकिन हम इसे अगले साल किसी समय देखने की उम्मीद करते हैं. यह मॉडल उन लोगों के लिए अधिक काम का होगा जो 390 एडीवी पर कुछ ऑफ-रोडिंग का मजा लेना चाहते हैं. उम्मीद की जा रही है कि इसकी कीमत स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले थोड़ी अधिक होगी. फिलहाल केटीएम 390 एडवेंचर की कीमत 3.28 लाख (एक्स-शोरूम दिल्ली) है.

    सूत्र : बाइक देखो

    Calendar-icon

    Last Updated on December 8, 2021


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें